UP चुनाव: AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट?

यूपी तक

• 04:53 AM • 27 Jan 2022

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विभिन्‍न दलों और गठबंधनों की तरफ से अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने का सिलसिला लगातार जारी…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विभिन्‍न दलों और गठबंधनों की तरफ से अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने ‘भागीदारी परिवर्तन मोर्चा’ के बैनर तले अपने प्रत्‍याशियों की छठवीं लिस्‍ट जारी की.

यह भी पढ़ें...

AIMIM की ओर से जारी की गई छठी लिस्ट को नीचे देखा जा सकता है-

आपको बता दें कि AIMIM की छठी लिस्‍ट में 8 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया गया है. असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने ‘भागीदारी परिवर्तन मोर्चा’ के बैनर तले कांठ, मुरादाबाद (ग्रामीण), मुरादाबाद (शहर), हसनपुर (अमरोहा), शाहजहांपुर, फिरोजाबाद, आर्य नगर और सीसामऊ (दोनों कानपुर नगर) सीट के लिए उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM, बाबू सिंह कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी और वामन मेश्राम के भारत मुक्ति मोर्चा ने ‘भागीदारी परिवर्तन मोर्चा’ नाम का एक नया गठबंधन बनाया है.

बता दें कि गठबंधन का ऐलान करने के बाद AIMIM चीफ ने कहा था, “अगर ये गठबंधन सत्ता में आता है, तो दो मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे. एक मुख्यमंत्री दलित होगा, जबकि दूसरा ओबीसी समाज से. इतना ही नहीं तीन डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे. इनमें मुस्लिम समुदाय का भी होगा.”

UP के AIMIM नेता बोले, ‘बच्चे नहीं होंगे तो हम कैसे राज करेंगे, ओवैसी साहब कैसे PM बनेंगे’

    follow whatsapp
    Main news