UP चुनाव: कांग्रेस की A कैटिगरी के 40 उम्मीदवार तय, सभी के लिए बनेगा ऑफिस, 25 को ऐलान संभव

कुमार अभिषेक

• 08:31 AM • 11 Sep 2021

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रदेश के दौरे पर हैं. लखनऊ में देर रात मीटिंग्स के दौर चल…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रदेश के दौरे पर हैं. लखनऊ में देर रात मीटिंग्स के दौर चल रहे हैं और पार्टी के फ्रंटल ऑर्गनाइजेंशंस से बात कर चुनावी हालात की समीक्षा की जा रही है. इस बीच बड़ी खबर कांग्रेस के कैंडिडेट्स को लेकर आ रही है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने यूपी चुनाव को देखते हुए ए कैटिगरी के 40 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. इनके नाम की घोषणा संभवतः सितंबर में ही कर दी जाएगी. कांग्रेस के सूत्रों से एक तारीख भी निकलकर सामने आ रही है और बताया जा रहा है कि 25 सितंबर को प्रियंका गांधी इन नामों की घोषणा करेंगी. इस बार कांग्रेस ने अपने इन जिताई कैंडिडेट के लिए हाइटेक व्यवस्था की है. पढ़िए ये विशेष रिपोर्ट.

यह भी पढ़ें...

पहले तो जानिए कि क्या है कांग्रेस की A कैटिगरी : कांग्रेस ने इस बार कैंडिडेट् की क्षमता के हिसाब से उनका कैटिगराइजेशन किया है. यूपी में पार्टी के उम्मीदवारों को 4 कैटिगरी में बांटा गया है. इसमें A, B, C और D का नाम दिया गया है. A कैटिगरी में वे कैंडिडेट हैं, जिनको पार्टी जीता हुआ समझती है, यानी कि सबसे मजबूत कैंडिडेट. इस लिस्ट में 40 उम्मीदवार शामिल हैं.

A कैटिगरी के हर कैंडिडेट को मिलेगा वॉर रूम, 25 लोगों की टीम

प्रियंका गांधी इन सभी 40 कैंडिडेट के लिए विधानसभा में एक वॉर रूम तैयार कर रही हैं. इसमें तकरीबन 25 लोगों की नियुक्ति की जाएगी. सोशल मीडिया, स्थानीय जनसंपर्क, प्रेस कवरेज, लॉजिस्टिक्स, इवेंट प्लानिंग, ये सबकुछ विधानसभा वार प्रोफेशनल तरीके से किया जाएगा.

देर रात तक चली मैराथन बैठक के बाद हुए फैसला : प्रियंका गांधी के यूपी दौरे के दौरान शुक्रवार देर रात तक चली मैराथन मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. इस दौरान सीएलपी लीडर मोना तिवारी भी मौजूद रहीं. पीईसी प्रदेश इलेक्शन कमेटी की मीटिंग के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने सभी फ्रंटल संगठनों और सारे कोर्डिनेटर के साथ मीटिंग. सभी को यूपी की उन 40 सीटों पर जीजान से लड़ाई में जुटने को कहा गया, जिनके नाम फाइनल किए गए हैं. इस दौरान बैठक में मौजूद आराधना मिश्रा ने कहा कि 25 सितंबर A श्रेणी के कैंडिडेट्स की घोषणा प्रियंका गांधी खुद करेंगी.

ये चेहरे हो सकते हैं A कैटिगरी की लिस्ट में शामिल

अब सबकी यह जानने में रुचि है कि प्रियंका गांधी जिन 40 लोगों की लिस्ट जारी करेंगी, उनमें कौन सी सीटें और कौन नाम हैं. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, अराधना मिश्रा, इमरान मसूद जैसे नेताओं के नाम इस 40 लोगों की लिस्ट में शामिल हैं.

    follow whatsapp
    Main news