CM योगी के ‘अब्बा जान’ वाले बयान पर खफा हुए देवबंदी उलेमा, जानिए क्या कहा

पिंटू शर्मा

• 10:53 AM • 13 Sep 2021

उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी माहौल दिन पर दिन गर्म होता जा रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा ‘अब्बा…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी माहौल दिन पर दिन गर्म होता जा रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा ‘अब्बा जान’ शब्द के इस्तेमाल को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. विपक्षी नेताओं के साथ-साथ देवबंदी उलेमा और इत्तेहाद उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुफ्ती असद कासमी ने सीएम योगी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस रिपोर्ट में जानिए सीएम ने ऐसा क्या कहा जिसपर देवबंदी उलेमा को देना पड़ा बयान.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, सीएम योगी ने रविवार,12 सितंबर को कुशीनगर में अपने संबोधन के दौरान कहा था,

”राशन मिल रहा होगा ना आप लोगों को? क्या ये राशन 2017 से पहले भी मिलता था… क्योंकि तब तो अब्बा जान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे.”

योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी के इसी बयान पर देवबंदी उलेमा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

“जनता जानती है किसने विकास किया और किसने विनाश”

सीएम के इस बयान पर उलेमा ने कहा है, “देखिए माननीय योगी जी ने सीधा समाजवादी पार्टी को निशाना बनाया है और समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह पर तंज किया है. अब्बा जान कह कर उन्होंने कहा है कि 2017 में राशन नहीं मिलता था और राशन खा लिया जाता था. इस सिलसिले में मैं यही कहूंगा कि देश की जनता अच्छे तरीके से जानती है कि किसने विकास किया है और किसने विनाश किया है.”

“यूपी के अंदर धर्म और एक दूसरे को लड़ाने की राजनीति हो रही”

उन्होंने आगे कहा, “जनता ने किसको कुबूल किया है और किसको नकारा है इसका जवाब जब 2022 में सरकार बनेगी उस वक्त इन लोगों को मिल जाएगा. अगर इन लोगों ने विकास किया है तो जनता इनको दोबारा बुलाएगी. यूपी के अंदर धर्म और एक दूसरे को लड़ाने की जो राजनीति हो रही है, जनता उसे जानती है और 2022 में इसका करारा जवाब देगी.”

पहले भी ‘अब्बा जान’ शब्द का इस्तेमाल कर चुके हैं सीएम योगी

सीएम योगी ने कुशीनगर में ‘अब्बा जान’ शब्द का इस्तेमाल कोई पहली बार नहीं किया था. वह इससे भी पहले इस शब्द का प्रयोग कर चुके हैं. दरअसल, पिछले दिनों ‘पंचायत आज तक’ में राम जन्मभूमि मंदिर के मुद्दे पर योगी आदित्यनाथ ने कहा था, ”हमने कहा था कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे… आज अयोध्या में राम जन्मभूमि के भव्य मंदिर निर्माण का काम शुरू हो चुका है. उनके अब्बा जान तो कहते थे कि हम परिंदे को भी पर नहीं मारने देंगे. हमने 1990 में भी कहा था कि जहां रामलला विराजमान हैं, वो राम जन्मभूमि है, वहां भव्य मंदिर का निर्माण होना चाहिए. इन लोगों ने तब स्वीकार नहीं किया और राम भक्तों पर गोली चलाई.”

CM योगी के ‘अब्बा जान’ बयान पर विपक्ष हमलावर, कहा- ‘हिंदू-मुसलमान पर नहीं होगा चुनाव’

    follow whatsapp
    Main news