उन्नाव कांड पर बोलीं प्रियंका, ‘योगी जी आपके प्रशासन में होती है महिलाओं की हत्या’

यूपी तक

• 06:56 AM • 12 Feb 2022

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 2 महीने से लापता एक युवती का शव मिलने के मामले में राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 2 महीने से लापता एक युवती का शव मिलने के मामले में राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्हें अपने भाषणों में कानून व्यवस्था की बात करना छोड़ देना चाहिए. साथ ही प्रियंका ने आरोप लगाते हुए कहा है, “योगी आदित्यनाथ जी…आपके प्रशासन में महिलाओं पर अत्याचार कर उनकी हत्या कर दी जाती है.”

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस महासचिव ने शनिवार को ट्वीट कर कहा,

“उन्नाव में जो घटा वो उत्तर प्रदेश में नया नहीं है. एक दलित लड़की की मां अपनी बेटी का पता लगाने के लिए दफ्तरों के चक्कर काटती रही, अंत में उसको अपनी बेटी का शव मिला. प्रशासन ने उसकी एक नहीं सुनी. बीजेपी को इस मुद्दे पर राजनीति करने की बजाय जवाब देना चाहिए. प्रशासन क्यों उस मां को जनवरी से दौड़ाता रहा? किसने इस बिटिया की मां की गुहार नहीं सुनी?

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, “योगी आदित्यनाथ जी आप अपने भाषणों में कानून व्यवस्था की बात करना छोड़ दीजिए. आपके प्रशासन में महिलाओं को न्याय के लिए दर-दर भटकना पड़ता है, महिलाओं पर अत्याचार होने पर उनकी आवाज सुनी ही नहीं जाती. महिलाओं पर अत्याचार कर उनकी हत्या कर दी जाती है और आप झूठे दावों में व्यस्त रहते हैं.”

क्या है मामला?

बता दें कि उन्नाव जिले में शहर कोतवाली क्षेत्र से पिछले दो महीने से लापता एक युवती का शव समाजवादी पार्टी (एसपी) सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे फतेह बहादुर सिंह की ओर से बनवाए गए आश्रम के पास खाली जमीन से बरामद किया गया है.

मामले का मुख्य आरोपी रजोल सिंह एसपी नेता फतेह बहादुर का बेटा है. अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शशि शेखर सिंह ने बताया कि युवती के लापता होने के बाद चार फरवरी को पुलिस ने रजोल सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी.

बाद में विशेष अभियान समूह (एसओजी) की टीम ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से मिली जानकारी के आधार पर और आरोपी के एक साथी की निशानदेही पर आश्रम के पास की जमीन से गुरुवार को युवती का शव बरामद किया था.

आपको बता दें कि युवती के परिजनों ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है. साथ ही परिजनों ने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और रहने की जगह भी देने की मांग की है.

उन्नाव: लापता युवती का शव मिलने के बाद सियासत तेज, जानिए क्या है मामला

    follow whatsapp
    Main news