उपचुनाव में भी बना रहेगा अखिलेश-जयंत का गठबंधन, जानें किस सीट पर कौन पार्टी लड़ेगी चुनाव

Uttar Pradesh by election: यूपी में पूरा नवंबर और दिसंबर का पहला हफ्ता उपचुनावों के नाम रहने वाला है. यूपी में मैनपुरी लोकसभा सीट के…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh by election: यूपी में पूरा नवंबर और दिसंबर का पहला हफ्ता उपचुनावों के नाम रहने वाला है. यूपी में मैनपुरी लोकसभा सीट के साथ रामपुर और खतौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. इस बार का उपचुनाव भी समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) मिलकर लड़ेंगे. दोनों राजनीतिक दलों की तरफ से इसका ऐलान कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

इसके मुताबिक मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे. वहीं, खतौली विधानसभा सीट पर आरएलडी का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा. इस बात की चर्चा जोरों पर है कि समाजवादी पार्टी मैनपुरी सीट पर अपने उम्मीदवार के तौर पर तेज प्रताप सिंह यादव को उतार सकती है.

सूत्रों के मुताबिक मैनपुरी लोकसभा सीट पर कब्जा कायम रखने के लिए अखिलेश यादव और लालू प्रसाद यादव की दिल्ली में हुई मुलाकात में प्रत्याशी को लेकर चर्चा हुई थी. इसमें तेज प्रताप यादव का नाम को लेकर बात हुई थी. तेज प्रताप राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के दामाद भी हैं.

सपा की तरफ से नाम को लेकर आधिकारिक पुष्टि कभी भी की जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक, मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए बीजेपी में कई नामों की चर्चा चल रही है. इनमें 2019 के प्रत्याशी प्रेम सिंह शाक्य, पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, विधायक ममतेश शाक्य, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह और अपर्णा यादव के नामों को लेकर चर्चा है.

    follow whatsapp
    Main news