रामपुर: आसिम रजा ने एसपी ऑफिस के बाहर शुरू किया धरना, कहा- ‘नहीं लड़ना है चुनाव’

यूपी तक

• 05:18 PM • 04 Dec 2022

Rampur Byelection 2022: उत्तर प्रदेश की रामपुर में सोमवार को होने वाले उपचुनाव के मतदान से एक दिन पूर्व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी असीम रजा…

UpTak

UpTak

follow google news

Rampur Byelection 2022: उत्तर प्रदेश की रामपुर में सोमवार को होने वाले उपचुनाव के मतदान से एक दिन पूर्व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी असीम रजा ने बड़ा ऐलान कर दिया है. यूपी तक से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे चुनाव नहीं लड़ना है. बता दें कि रविवार को रामपुर में आसिम रजा (Asim Raja) पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर धरने पर बैठ गए हैं. आसिम रजा का आरोप है कि सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस कार्रवाई कर रही है और वह इसी का विरोध करते हुए धरने पर बैठ गए हैं.

यह भी पढ़ें...

वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने धरने से जुड़ी तस्वीर ट्विटर पर साझा की है. उन्होंने फोटो के साथ लिखा, ‘रामपुर उपचुनाव में सपा के प्रत्याशी धरने पर बैठे हैं क्योंकि शासन-प्रशासन मिलकर ऐसा कुचक्र रच रहा है कि सपा के समर्थक मतदान न कर सकें. चुनाव आयोग तत्काल सक्रिय हो और ईमानदारी से चुनाव कराने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की निष्पक्षता सुनिश्चित करे.

बता दें कि रामपुर सदर सीट पर आजम खां के करीबी आसिम राजा को सपा का प्रत्याशी बनाया गया है जबकि भाजपा ने पूर्व विधायक शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश सक्सेना को एक बार फिर चुनाव मैदान में उतारा है. खतौली सीट पर निवर्तमान विधायक विक्रम सिंह सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनी भाजपा उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं जबकि सपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल ने मदन भैया को प्रत्याशी बनाया है.

वहीं राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर पहुंचा है. समाजवादी पार्टी के 18 विधायकों का प्रतिनिधिमंडल कल होने वाले उपचुनाव में पुलिस प्रशासन के द्वारा की जा रही गड़बड़ी को लेकर चुनाव आयोग के दफ्तर में देर रात शिकायत दर्ज कराने पहुंचा था. वहीं आयोग का दफ्तर बंद होने के चलते सपा का प्रतिनिधिमंडल बैरंग लौटा गया है. समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल का आरोप है कि रामपुर में पुलिस प्रशासन की मदद से लोगों को लोगों को धमकाया जा रहा है. मुस्लिम बाहुल्य बस्तियों में मतदान की पर्चियां तक नहीं बटने दी जा रही.

‘BJP नेता-कार्यकर्ता शराब और पैसा बंटवा रहे’, डिंपल ने वोटिंग से एक रात पहले लगाया आरोप

    follow whatsapp
    Main news