सब मंगल होगा... राजा भैया जब राज्यसभा में वोट डालने पहुंचे तो ऐसा रहा नजारा

यूपी तक

27 Feb 2024 (अपडेटेड: 27 Feb 2024, 01:42 PM)

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हो गई है. यूपी में 10 सीटों पर 11 उम्मीदवारों के उतरने से मुकाबला बेहद रोचक हो गया है.

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां काफी तेज हो गई है. यूपी में 10 सीटों पर 11 उम्मीदवारों के उतरने से मुकाबला बेहद रोचक हो गया है और सबकी नजर राज्यसभा चुनाव पर टिकी हुई है.10वीं सीट के लिए बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है, फिलहाल वोटिंग जारी है. इसी बीच कुंडा से विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने वोट डालने के बाद अलग ही अंदाज में देखे गए. 

यह भी पढ़ें...

राजा भैया ने कही ये बात

बता दें कि जनसत्ता पार्टी लोकतांत्रिक अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने वोटिंग की. वोटिंग के बाद उन्होंने कहा कि, 'हमने कल ही स्पष्ट कर दिया था कि जनसत्ता दल, भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करेगा. भाजपा के आठों प्रत्याशी विजयी होंगे" वहीं सपा के विधायकों के टूट पर उन्होंने कहा कि आज मंगलवार है हनुमान जी का दिन है तो सब मंगल ही होगा. बता दें कि राजा भैया ने भाजपा उम्मीदवार को वोट करने का ऐलान किया था. इसके बाद राज्यसभा चुनाव का मामला गरमा गया था.' 

यूपी में रोचक हुआ मुकाबला

गौरतलब है कि BJP को अपने आठवें प्रत्याशी को जिताने के लिए कुछ बाहरी विधयकों के भी वोट चाहिए थे तो वहीं सपा को भी अपने तीसरे उम्मीदवार को जीताने के लिए कुछ वोटों की जरूरत थी. इन हालात में राजा भैया ने समाजवादी पार्टी से बातचीत शुरू कर दी.  वह दिखाना चाहते थे कि राज्यसभा चुनाव में उनका वोट अखिलेश यादव की पार्टी को भी जा सकता है.  इसी बीच, BJP के प्रदेश अध्यक्ष उनके घर पहुंचे और गिले-शिकवे दूर किए. अब राज्यसभा चुनाव में राजा भैया BJP को ही वोट देने का दावा किया है.

    follow whatsapp
    Main news