राजभर बोले, ‘अखिलेश अब विधानसभा में भी सरकार को घेरेंगे, शिवपाल तन से मन से हमारे साथ’

यूपी तक

• 04:50 AM • 23 May 2022

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का पहला सत्र आज यानी सोमवार से शुरू हो गया. विधानसभा की कार्रवाही में शामिल होने लखनऊ पहुंचे सुहेलदेव भारतीय…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का पहला सत्र आज यानी सोमवार से शुरू हो गया. विधानसभा की कार्रवाही में शामिल होने लखनऊ पहुंचे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने यूपी तक से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर तीखा प्रहार किया और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव को लेकर बड़ी बात कही.

यह भी पढ़ें...

एसबीएसपी प्रमुख ने कहा,

“बीजेपी सत्र चलाना ही कहां चाहती है? वह महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर चर्चा करने से बच रही है. अखिलेश यादव (समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष) अब विधानसभा में भी सरकार को घेरेंगे. शिवपाल यादव तन से मन से हमारे साथ हैं.”

ओम प्रकाश राजभर

बता दें कि इस सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है और समाजवादी पार्टी (एसपी) की अगुवाई में पहले से अधिक मजबूत हुआ विपक्ष कानून-व्यवस्था और बढ़ती महंगाई समेत विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार को घेरने की कोशिश करेगा.

गौरतलब है कि विपक्ष इस बार ज्यादा मजबूत हुआ है. मुख्य विपक्षी दल सपा के 111 विधायक हैं जबकि उसके सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल के आठ तथा सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के छह विधायक हैं. कांग्रेस तथा जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के दो-दो तथा बहुजन समाज पार्टी का एक सदस्य है.

ध्यान रहे कि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने विधानमंडल के बजट सत्र से पहले जोर देकर कहा था कि पहले सत्र से ही सदन प्रदेश की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेगा.

ओम प्रकाश राजभर ने हमले को लेकर राजपूत बिरादरी पर लगाया आरोप, बड़े ऐक्शन की दी चेतावनी

    follow whatsapp
    Main news