नवजोत सिंह सिद्धू को लखीमपुर खीरी जाने से रोका गया, कांग्रेस बोली- ‘डरेंगे नहीं, लड़ेंगे’

यूपी तक

• 12:43 PM • 07 Oct 2021

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद वहां जा रहे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को 7 अक्टूबर को पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के…

UPTAK
follow google news

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद वहां जा रहे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को 7 अक्टूबर को पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ यमुनानगर (हरियाणा)-सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) बॉर्डर पर हिरासत में ले लिया गया. इसके बाद सरसावा पुलिस स्टेशन में बैठे इन सभी लोगों की तस्वीरें सामने आई हैं.

यह भी पढ़ें...

इस मामले पर यूपी कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है, ”हर जोर जुल्म की टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है. कायर सरकार ने नवजोत सिंह सिद्धू जी को गिरफ्तार कर लिया है. लखीमपुर जाने से रोक रही है. डरेंगे नहीं, लड़ेंगे”

सिद्धू ने लखीमपुर खीरी हिंसा में किसानों के मारे जाने के खिलाफ गुरुवार को पंजाब से लखीमपुर खीरी के लिए विरोध मार्च शुरू किया.

बता दें कि सिद्धू ने 28 सितंबर को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन यह स्पष्ट नहीं हुआ कि क्या उनका इस्तीफा वापस ले लिया गया है.

गुरुवार को मार्च निकालने से पहले सिद्धू ने लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस और पार्टी विधायक मजबूती से किसानों के साथ खड़े हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘यह लड़ाई हमारे किसानों के लिए है. अगर उत्तर प्रदेश पुलिस केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार नहीं करती तो मैं भूख हड़ताल पर जाऊंगा. यह मेरा वचन है.’’

बाद में उन्होंने कहा कि अगर शुक्रवार तक गिरफ्तारी नहीं हुई या वह जांच में शामिल नहीं होते तो ‘मैं भूख हड़ताल पर बैठूंगा.’

लखीमपुर खीरी: प्रियंका गांधी का दावा, BJP कार्यकर्ताओं के परिजनों से भी चाहती थीं मिलना

    follow whatsapp
    Main news