MLC चुनाव: SP प्रत्याशी कफील बोले- ‘मतदाताओं को डराया जा रहा, लोकतंत्र की हत्या हो रही’

यूपी तक

• 09:50 AM • 09 Apr 2022

उत्तर प्रदेश में शनिवार, 9 अप्रैल को विधान परिषद चुनाव के लिए वोटिंग चल रही है. बता दें कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 2017 में…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश में शनिवार, 9 अप्रैल को विधान परिषद चुनाव के लिए वोटिंग चल रही है. बता दें कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 2017 में ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने के कारण बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौत के मामले से सुर्खियों में आए बर्खास्त डॉ. कफील खान, समाजवादी पार्टी की ओर से देवरिया-कुशीनगर सीट से चुनाव मैदान में हैं. वोटिंग के बीच डॉ. कफील ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें...

डॉक्टर कफील ने कहा है,

“मैं गौरी बाजार के ब्लॉक पर हूं, जहां चुनाव हो रहा है. यहां पर अपोजिशन पार्टी चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है. हमारे एजेंट सुरेंद्र यादव को सुबह 8 बजे पुलिस-प्रशासन और इलेक्शन एजेंट के द्वारा भगा दिया दिया. डीएम और इलेक्शन ऑब्जर्वर से बात करने के बाद हमारा एजेंट बन पाया है.”

कफील खान

उन्होंने आगे कहा, “जहां वोटिंग हो रही है, उसके बाहर अनधिकृत 5-6 अपोजिशन पार्टी के लोग लिस्ट लेकर बैठे हुए हैं और जो मतदाता आ रहा है, उसको डराया धमकाया जा रहा है. इस तरह से लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. यह हम होने नहीं देंगे.”

बता दें कि इस चुनाव में एसपी और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला है, क्योंकि कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने विधान परिषद चुनाव में अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है. हालांकि कुछ निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं. मतों की गिनती 12 अप्रैल को होगी.

गौरतलब है कि विधान परिषद चुनाव के लिए 36 सीटों पर मतदान होना था, लेकिन बीजेपी के 9 प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं, लिहाजा अब 27 सीटों पर वोटिंग चल रही है.

MLC चुनाव से पहले अखिलेश का बड़ा एक्शन, इन नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित

    follow whatsapp
    Main news