‘मेरी वजह से ही उसे क्लर्क की नौकरी मिली थी’, BJP उम्मीदवार रघुराज पर जमकर बरसे शिवपाल

अमित तिवारी

• 02:55 AM • 01 Dec 2022

Mainpuri Byelection: समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को मैनपुरी उपचुनाव के मद्देनजर चुनावी जनसभा…

UPTAK
follow google news

Mainpuri Byelection: समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को मैनपुरी उपचुनाव के मद्देनजर चुनावी जनसभा संबोधित की. इस दौरान शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य पर परोक्ष रूप से जमकर हमला बोला.

यह भी पढ़ें...

शाक्य का नाम लिए बगैर उन पर तीखा हमला करते हुए शिवपाल ने कहा, “

“कुछ लोग खुद को उनका शिष्य कहते हैं, लेकिन वे होते नहीं हैं. एक सच्चा शिष्य हमेशा अनुमति लेता है और कभी साथ नहीं छोड़ता. मेरी वजह से ही उसे क्लर्क की नौकरी मिली थी। मैंने उसे इस्तीफा दिलाया और दो बार सांसद बनाया.”

शिवपाल यादव

आपको बता दें कि एक समय रघुराज सिंह शाक्य शिवपाल सिंह यादव के बहुत करीबी लोगों में शामिल थे.

‘अखिलेश को छोटे नेता जी कहकर पुकारें’

शिवपाल ने मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए अपने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव के हाल के एक भाषण का संदर्भ देते हुए कहा, “आपने (अखिलेश) करहल में कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) जैसा कोई नेता नहीं है. मैं कहना चाहूंगा कि मैनपुरी और सैफई के लोग उन्हें बड़े मंत्री कहा करते थे और मुझे छोटे मंत्री. अब मैं चाहता हूं कि आप सभी लोग उन्हें (अखिलेश) छोटे नेता जी कहकर पुकारें.”

इस मौके पर एकजुटता प्रदर्शित करते हुए अखिलेश यादव और डिंपल यादव ने चाचा शिवपाल यादव के मंच पर पहुंचने पर उनके चरण स्पर्श किए. शिवपाल मैनपुरी सीट पर बहू डिंपल यादव का समर्थन कर रहे हैं. यह सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई थी.

बाद में, शिवपाल ने अखिलेश और डिंपल के साथ जिले के ताखा ब्लॉक में एक संयुक्त रैली की. अखिलेश ने अपने संबोधन में कहा कि मुलायम सिंह यादव हमेशा सबको साथ लेकर चलते थे और सभी का सम्मान करते थे.

शिवपाल यादव ने सपा प्रमुख को दिया नया नाम, बोले- अखिलेश को छोटे ‘नेता जी’ कहकर पुकारें

    follow whatsapp
    Main news