बाहुबली सांसद बृजभूषण के लिए महिला पहलवानों ने लगाई नई अर्जी, जानिए कितनी मुश्किल बढ़ेगी

संजय शर्मा

10 May 2023 (अपडेटेड: 10 May 2023, 12:10 PM)

Brijbhushan Sharan Singh News: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले…

UPTAK
follow google news

Brijbhushan Sharan Singh News: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं हैं. दरअसल, जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट का रुख किया है. पहलवानों ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर दिल्ली पुलिस को 164 सीआरपीसी के तहत उनके बयान दर्ज करने का निर्देश देने की मांग की है. वहीं, पहलवानों की अर्जी में दिल्ली पुलिस को अबतक की जांच की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए निर्देश देने की भी मांग की गई है. बता दें कि महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद अब निचली अदालत में अर्जी लगाई है.

यह भी पढ़ें...

महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और गोंडा से सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच की निगरानी के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष 156(3) के तहत शिकायत दायर की है. नाबालिग शिकायतकर्ता पीड़िता और अन्य के मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत बयान जल्द दर्ज करने की मांग की है.

याचिका में क्या कहा गया है?

याचिका में कहा गया है कि पुलिस “जांच के काम को लंबा खींच रही है”. इसी आधार पर पीड़िता का बयान अदालत के सामने दर्ज नहीं कराया गया है. याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने उपयुक्त प्राधिकारी से संपर्क करने की अनुमति दी थी. दरअसल, पीड़ित पहलवान अदालत से जांच की निगरानी कराना चाहती हैं. इस मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई संभव है.

    follow whatsapp
    Main news