CM योगी के मंत्री दिनेश खटीक ने लिखी इस्तीफे वाली चिट्ठी, अमित शाह से की ये शिकायतें

अभिषेक मिश्रा

• 07:37 AM • 20 Jul 2022

उत्तर प्रदेश की सियासत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में जल शक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश की सियासत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में जल शक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक (Dinesh Khatik) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (AMIT Shah) को एक पत्र लिखा है. पत्र में दिनेश खटीक ने आरोप लगाते हुए कहा है कि जल शक्ति विभाग में दलित समाज का राज्य मंत्री होने के कारण उनकी किसी भी आदेश पालन नहीं हो रहा और कोई कार्रवाई नहीं की जाती है.

यह भी पढ़ें...

दिनेश खटीक ने इस चिट्ठी में आरोप लगाया है कि दलित होने की वजह से विभाग में उनकी सुनवाई नहीं होती और न ही किसी बैठक की सूचना उन्हें दी जाती है. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्यमंत्री के अधिकार के तौर पर सिर्फ गाड़ी दे दी गई है. मंत्री ने ट्रांसफर के मामलों में बड़े भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. गड़बड़ी को लेकर जब उन्होंने अधिकारियों से जानकारी मांगी तो उन्हें अबतक जानकारी नहीं दी गई.

प्रमुख सचिव सिंचाई पर आरोप लगाते हुए खटीक ने कहा है कि फोन करने के दौरान बिना पूरी बात सुने ही उन्होंने फोन काट दिया था. मंत्री ने नमामि गंगे योजना में भी भ्रष्टाचार की बात कही है. दिनेश खटीक ने सीधे सीधे अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाया है.

खटीक ने कहा, “जब विभाग में दलित समाज के राज्य मंत्री का विभाग में कोई अस्तित्व नहीं है, तो फिर ऐसी स्थिति में राज्य मंत्री के रूप में मेरा कार्य करना दलित समाज के लिये बेकार है. इन्हीं सब बातों से आहत होकर मैं अपने पद से त्यागपत्र दे रहा हूं.”

अपने इस्तीफे की अटकलों के बीच मंत्री दिनेश खटीक ने दी पहली प्रतिक्रिया, बोले- कोई विषय…

    follow whatsapp
    Main news