वरुण गांधी ने कारोबारियों के लिए उठाई आवाज, ‘वसूली’ पर बोले- पैसा वापस करो, चेक मुझसे लो

सौरभ पांडेय

• 05:22 AM • 22 Dec 2021

पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद वरुण गांधी ने आरोप लगाया है कि जिले में आयोजित बांसुरी महोत्सव में व्यापारियों से चंदा वसूला…

UPTAK
follow google news

पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद वरुण गांधी ने आरोप लगाया है कि जिले में आयोजित बांसुरी महोत्सव में व्यापारियों से चंदा वसूला गया है. बीजेपी सांसद ने इस संबंध में जिलाधिकारी पुलकित खरे को पत्र भी लिखा है. आपको बता दें कि स्थानीय व्यापारियों का आरोप है कि पीलीभीत के बांसुरी महोत्सव के लिए प्रशासन ने उनसे पैसा लिया है, जिसके बाद वरुण गांधी की नाराजगी सामने आई है.

यह भी पढ़ें...

वरुण ने पीलीभीत के जिलाधिकारी पुलकित खरे को पत्र लिख कहा है,

“पिछले कुछ दिनों मुझसे दिल्ली में मेरे आवास पर मिलने आए कुछ व्यापारी नेताओं में मुझे अवगत कराया था कि…बांसुरी महोत्सव के आयोजन पर व्यापारी समाज से आयोजन खर्च के नाम पर दवाब बनाकर धनराशि लेने का प्रयास किया जा रहा है. गत 20 दिसंबर 2021 को शहर के गांधी प्रेक्षागृह में जिले के व्यापारियों के साथ एक संवाद कार्यक्रम के दौरान जिले के अन्य व्यापारियों/व्यापार संगठनों ने भी इस बात की पुष्टि की. बताया कि बांसुरी महोत्सव के आयोजन में जिला प्रशासन की ओर से जनपद के कुछ व्यापारी संगठनों/व्यापारियों पर दवाब बनाकर डेढ़-डेढ़ लाख रुपये की धनराशि ली गई है.”

वरुण गांधी

वरुण ने आगे कहा, “मैं ऐसे आयोजनों और प्रथाओं के सख्त खिलाफ हूं, जो लोगों की पीठ पर बोझ डाल कर किए जाएं. मेरी मां श्रीमती मेनका गांधी जी और मैंने खुद हमेशा से पीलीभीत के लोगों को अपना परिवार समझा है.”

वरुण बोले- ‘ऐसा आयोजन प्रायोजित भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है’

पीलीभीत सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा, “व्यापारियों पर दवाब डालकर ऐसे आयोजन करना प्रायोजित भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है. जो लोग कोरोना, जीएसटी आदि की मार से पहले से ही टूटे हुए हों, उन लोगों पर और बोझ डालना उनपर अत्याचार करने जैसा है.”

वरुण गांधी ने डीएम से कहा, “मेरा आपसे आग्रह है कि पूरे मामले को गंभीरता से लेकर बांसुरी महोत्सव के नाम पर उन सभी संगठनों/व्यापारियों से जबरन ली गई धनराशि का पता लगाकर मुझे शीघ्र अवगत कराएं. ताकि मैं आपको उस धनराशि का चेक भेज दूं जिससे कि आप उनकी धनराशि उनको वापस कर दें, जिससे उनका बोझ हल्का हो सके.”

आपको बता दें कि बीते 17, 18 और 19 दिसंबर को पीलीभीत में प्रशासन की ओर से बांसुरी महोत्सव का आयोजन किया गया था. इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ और वरुण गांधी खुद रविवार को महोत्सव में शामिल हुए थे. उसके बाद सोमवार को वरुण ने व्यापारियों के साथ संवाद कार्यक्रम किया, जिसमें महोत्सव में ‘वसूली’ की बात सामने आई.

वरुण गांधी ने उठाया गन्ना मूल्य का मुद्दा, बोले- ‘मुझे टिकट कटने से कोई फर्क नहीं पड़ता’

    follow whatsapp
    Main news