कोलकाता में सपा के राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में नहीं पहुंचे आजम खान, अखिलेश से फिर बढ़ी दूरी!

यूपी तक

18 Mar 2023 (अपडेटेड: 18 Mar 2023, 11:23 AM)

Uttar Pradesh News: कोलकाता में समाजवादी पार्टी का दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक चल रही है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ…

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: कोलकाता में समाजवादी पार्टी का दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक चल रही है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ साथ इस अधिवेशन में देश भर से समाजवादी पार्टी के नेता जुटे हैं. वहीं इस अधिवेशन में पार्टी का एक बड़ा चेहरा नदारद है. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान कोलकाता में चल रहे राष्ट्रीय अधिवेशन में नजर नहीं आ रहे हैं. आजम खान के कोलकाता ना पहुंचने से एक बार फिर इस बात को बल मिलने लगा है कि आखिलेश से उनकी दूरियां बढ़ने लगीं हैं.

यह भी पढ़ें...
आजम खान नहीं हुए शामिल

हांलाकि समाजवादी पार्टी की तरह से अभी तक आजम खान के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल ना होने को लेकर कोई आधिकारिको बयान नहीं आया है. बता दें कि पिछले साल रामपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को मिली शिकस्त के बाद सियासी गलियारों में इस बता की चर्चा तेज थी कि पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और आजम खान (Azam Khan) के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. वहीं सपा के कई कार्यक्रमों में आजम खान नदारद ही रहे हैं. इससे पहले लखनऊ में हुआ पार्टी के अधिवेशन में भी आजम नजर नहीं आए थे.

कोलकाता में चल रही बैठक

बता दें कि कोलकात में 17-18 मार्च को सपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैछठ की हो रही है. इस बैठक में विधानसभा चुनावों और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी की नीतियों और रणनीतियों पर चर्चा की जाएगी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा था कि उनकी पार्टी भाजपा और कांग्रेस के साथ समान दूरी बनाए रखने की नीति का पालन कर रही है. बता दें कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक कोलकाता में 11 साल के अंतराल के बाद हो रही है. इससे पहले, समाजवादी पार्टी के संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव कोलकाता में पिछली बैठक की अध्यक्षता करने के लिए शहर पहुंचे थे.

    follow whatsapp
    Main news