‘आत्म-सम्मान और स्वाभिमान का BSP मूवमेंट रुकने-झुकने वाला नहीं’, अंबेडकर जयंती पर मायावती

यूपी तक

• 03:29 AM • 14 Apr 2022

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मायावती ने गुरुवार, 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके पर शुभकामनाएं दीं. बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर को…

UPTAK
follow google news

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मायावती ने गुरुवार, 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के मौके पर शुभकामनाएं दीं. बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर को याद करते हुए बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने समाज में उपेक्षित वर्ग के विकास का मुद्दा उठाया. वहीं, इस मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बाबा साहेब को श्रद्धांजलि दी.

यह भी पढ़ें...

बीएसपी चीफ ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा,

“संविधान शिल्पी परमपूज्य बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उनके अनुयाइयों की ओर से उन्हें शत्-शत् नमन व हार्दिक श्रद्धा-सुमन. करोड़ों कमजोर और उपेक्षित वर्गों तथा मेहनतकश समाज आदि के हित व कल्याण के प्रति उनके महान व ऐतिहासिक योगदान के लिए देश हमेशा ऋणी व कृतज्ञ.”

मायावती

मायावती ने कहा, “जातिवादी मानसिकता से ग्रस्त विरोधी पार्टियों व इनकी सरकारें बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर के संघर्षों व संदेशों की कितनी ही अवहेलना करके उनके अनुयाइयों पर शोषण, अन्याय-अत्याचार व द्वेष आदि जारी रखें, किन्तु उनके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान का बीएसपी मूवमेंट रुकने व झुकने वाला नहीं है.”

उन्होंने आगे कहा, “जातिवादी सरकारें उपेक्षित वर्ग के नेताओं को अपने समाज का भला करने की छूट नहीं देती हैं. यदि कोई कुछ करने का प्रयास करता है तो उसको दूध की मक्खी की तरह निकाल-बाहर कर दिया जाता है, जैसा कि अब तक यहां होता रहा है. इसीलिए इन वर्गों की हालत अभी तक मजबूर व लाचार, यह अति-दुःखद.”

वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “भारत के सर्वसमावेशी संविधान के शिल्पकार, उत्कृष्ट विधिवेत्ता, अशक्त, शोषित व वंचित समाज के प्रखर स्वर, ‘भारत रत्न’ बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन!”

राहुल गांधी के ‘ऑफर’ वाले बयान पर बिफरीं मायावती, निशाने पर लिया, सुना दिया ये सब

    follow whatsapp
    Main news