काशी विश्वनाथ धाम पहुंचीं कंगना रनौत, ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावे पर ये कहा

रोशन जायसवाल

• 02:36 PM • 18 May 2022

लगातार अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने वाराणसी के ज्ञानवापी से जुड़े विवाद पर अपनी राय रखी है.…

UPTAK
follow google news

लगातार अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने वाराणसी के ज्ञानवापी से जुड़े विवाद पर अपनी राय रखी है. आपको बता दें कि कंगना फिल्म धाकड़ के प्रमोशन के लिए वाराणसी पहुंची थीं. इस दौरान वह काशी विश्वनाथ धाम भी दर्शन के लिए गईं. काशी कॉरिडोर के भ्रमण के दौरान ही कंगना से ज्ञानवापी को लेकर चल रहे विवाद पर सवाल पूछा गया.

यह भी पढ़ें...

ज्ञानवापी में कथित तौर पर शिवलिंग मिलने के दावे से जुड़े सवाल पर एक्ट्रेस ने कहा, ‘जैसे मथुरा के कण-कण में श्रीकृष्ण और अयोध्या के कण-कण में भगवान श्री राम हैं, वैसे ही काशी के कण-कण में भगवान शिव हैं. भगवान शिव को किसी स्ट्रक्चर की जरूरत नहीं वह कण- कण में हैं.’

आपको बता दें कि पिछले दिनों ज्ञानवापी सर्वे के दौरान हिंदू पक्ष ने दावा किया है कि मस्जिद में वजू स्थल पर शिवलिंग मिला है. हालांकि मुस्लिम पक्ष इसे फव्वारा बता रहा है. इसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद ने एक अलग रूप ले लिया है.

अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट के सामने भी पहुंच चुका है. सुप्रीम कोर्ट ज्ञानवापी सर्वेक्षण मामले में गुरुवार को अहम सुनवाई करेगा. जस्टिस चंद्रचूड़ और जस्टिस नरसिम्हा की खंडपीठ के सामने उत्तर प्रदेश सरकार और अन्य पक्षकारों को नोटिस का जवाब दाखिल करना है. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षकारों को नोटिस जारी कर गुरुवार को अपना रुख साफ करने को कहा था.

इसके साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया था कि जिला मजिस्ट्रेट ज्ञानवापी परिसर के सरोवर से मिले कथित शिवलिंग जिसका जिक्र ट्रायल कोर्ट ने अपने आदेश में भी किया है, उसे हिफाजत से सीलबंद कर सुरक्षित रखने के इंतजाम करें. इसके अलावा नमाजियों को वहां नमाज अदा करने में कोई दिक्कत ना हो, यह भी सुनिश्चित करने को कहा था.

    follow whatsapp
    Main news