नवरात्र पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप, काशी विद्यापीठ ने गेस्ट लेक्चरर को हटाया, FIR दर्ज

रोशन जायसवाल

• 05:52 AM • 01 Oct 2022

Varanasi News: नवरात्र के मौके पर मां दुर्गा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय ने न…

UPTAK
follow google news

Varanasi News: नवरात्र के मौके पर मां दुर्गा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय ने न केवल गेस्ट लेक्चरर डॉ. मिथिलेश कुमार गौतम को अपने पद से हटा दिया है, बल्कि विश्वविद्यालय में प्रवेश से भी रोक लगा दी है. दरअसल, छात्रों ने गेस्ट लेक्चरर मिथिलेश के एक फेसबुक पोस्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था, जिसका संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने पत्र जारी करते हुए ये फैसला लिया.

यह भी पढ़ें...

विश्वविद्यालय प्रशासन ने कही ये बात

विश्वविद्यालय की तरफ से जारी पत्र के अनुसार, “डॉ. मिथिलेश कुमार गौतम, अतिथि अध्यापक, राजनीति शास्त्र विभाग द्वारा हिंदू धर्म के विरुद्ध सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट के संबंध में विश्वविद्यालय के छात्रों ने 29/9/2022 को शिकायती पत्र दिया. डॉ. गौतम द्वारा किए गए कृत्य के फलस्वरूप विश्वविद्यालय परिसर के छात्रों में आक्रोश व्याप्त होने तथा विश्वविद्यालय का वातावरण खराब होने, परीक्षा एवं प्रवेश, बाधित होने के दृष्टिगत…विश्वविद्यालय परिनियमावली के परिनियम खंड 14.04 – (01) के विन्दु संख्या (ख) एवं (ड.) के अधीन डॉ. गौतम को तत्काल प्रभाव से पदच्युत कर विश्वविद्यालय परिसर में सुरक्षा को देखते हुए परिसर में प्रवेश प्रतिबंधित किया जाता है.”

गौरतलब है कि वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय के गेस्ट लेक्चरर डॉ. गौतम ने कथित आपत्तिजनक पोस्ट करते हुए महिलाओं को नवरात्र के व्रत की बजाय 9 दिन भारतीय संविधान, हिंदू कोड बिल पढ़ने की सलाह दी थी. इसके बाद छात्रों ने इस पोस्ट का विरोध करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन से कार्रवाई की मांग की थी.

वाराणसी: पालतू कुत्ता रखने वालों को नगर निगम में कराना होगा रजिस्ट्रेशन, वरना होगी FIR

    follow whatsapp
    Main news