उन्नाव: मदरसे के हिंदू छात्र के परिजनों का आरोप, धार्मांतरण के लिए हुआ खतना, जानें

Unnav News: उन्नाव जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. एक हिंदू बच्चे के धार्मांतरण के लिए उसका खतना कर देने का आरोप परिवार…

UPTAK
follow google news

Unnav News: उन्नाव जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. एक हिंदू बच्चे के धार्मांतरण के लिए उसका खतना कर देने का आरोप परिवार ने लगाया है. मामले में खतना करने वाले आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

यह भी पढ़ें...

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक हिंदू परिवार का बच्चा मदरसे में पढ़ने जाता था. मदरसे के पास रहने वाले मुस्लिम युवक द्वारा 5 साल के मासूम का धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. आरोप है कि बच्चे के प्राइवेट पार्ट का मुस्लिम रिवाज के तहत खतना भी करा दिया गया है. धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने पर पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी युवक के खिलाफ धर्म परिवर्तन कराने की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

गंगाघाट कोतवाली के मोहल्ला चम्पापुरवा के रहने वाले विशाल कश्यप का 5 साल का मासूम बेटा जो कि मोहल्ले में संचालित दारूल उलूम जिया उल इस्लाम मे पढ़ाई कर रहा था. आरोप है कि मदरसे के पास रहने वाले मोहम्मद असलम ने 4 दिन पहले बहला फुसलाकर मासूम का धर्म परिवर्तन करा दिया. धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने के बाद बवाल मच गया.

विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री मनोज सिंह ने गंगाघाट पुलिस शिकायत की तो पुलिस एक्शन में आ गई. पुलिस ने आरोपी मोहम्मद असलम को 2 घंटे में गिरफ्तार कर लिया. वहीं तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ गुमराह करने, धर्म परिवर्तन कराने की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. वहीं मासूम की हालत चिंताजनक बनी हुई है. पुलिस की जांच में पता चला है कि मासूम का पिता मानसिक अस्वस्थ चल रहा है. इसके अलावा मां की मौत हो चुकी है. मासूम की दादी पर पैसे के लालच में धर्म परिवर्तन में आरोपी के साथ संलिप्तता बताई जा रही है. पुलिस मासूम की दादी का पता लगा रही है. सीओ सिटी ने बताया कि धर्मांतरण कराए जाने की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. मामले में कार्रवाई की जा रही है.

सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने कहा- ‘थाना गंगाघाट मैं एक धर्मांतरण का मामला प्रकाश में आया है जिसमें पीड़ित पक्ष तहरीर लेकर के एक अभियुक्त के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया गया है नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है आगे जांच की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उस प्रकार आगे कार्रवाई की जाएगी.’

लखनऊ में लव जिहाद? युवक पर धर्म छुपाकर मंदिर में फेरे लेने और शर्मनाक हरकत के लगे आरोप

    follow whatsapp
    Main news