मंदिर में युवक पढ़ने लगा नमाज, पुजारियों ने देखा तो भाग निकला, पकड़े जाने पर बोला ये बात

देवेंद्र शर्मा

10 Jun 2023 (अपडेटेड: 10 Jun 2023, 07:01 AM)

Hapur News: उत्तर प्रदेश हमेशा से अराजक तत्वों के निशाने पर रहा है. अराजक तत्व हमेशा यहां की फिजा खराब करने की कोशिश करते हैं.…

UPTAK
follow google news

Hapur News: उत्तर प्रदेश हमेशा से अराजक तत्वों के निशाने पर रहा है. अराजक तत्व हमेशा यहां की फिजा खराब करने की कोशिश करते हैं. मगर पुलिस की सतर्कता और लोगों की समझ से उनके ज्यादातर मंसूबे नाकामयाब हो जाते हैं. मगर कभी-कभी वह अपनी कोशिशों में काफी हद तक सफल भी हो जाते हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से सामने आया है. अराजक तत्वों ने यहां की फिजा खराब करने की कोशिश की है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल, यहां धर्म विशेष से संबंध रखने वाले युवक ने मंदिर में नमाज पढ़ी. युवक के मंदिर में नमाज पढ़ने का वीडियो मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. मंदिर में नमाज पढ़ता देख मंदिर के पुजारियों और वहां मौजूद लोगों ने युवक का विरोध किया. आरोपी युवक मौके से भाग निकला. मामले की सूचना मिलते ही लोग और हिंदू संगठन भड़क गए और विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया.

तड़के सुबह मंदिर में आकर पढ़ने लगा नमाज

ये पूरा मामला हापुड़ के चंडी मंदिर से सामने आया है. आरोप है कि सुबह तड़के 4.42 बजे एक युवक मंदिर में आया और नमाज पढ़ने लगा. इस दौरान मंदिर के पुजारी पूजा-पाठ में लगे हुए थे. जैसे ही पुजारियों की नजर नमाज पढ़ रहे शख्स की तरफ गई, वह सकते में आ गए. पुजारियों ने विरोध किया. इस दौरान वहां कुछ लोग भी मौजूद थे. सभी ने युवक का विरोध किया. लोगों का गुस्सा देख, युवक मौके से भाग निकला.  

मामले की सूचना पुलिस को दी गई. मंदिर में नमाज पढ़ने की सूचना पूरे क्षेत्र में फैल गई. हिंदू संगठनों और लोगों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. फिलहाल पुलिस ने मंदिर में लगे सीसीटीवी की डीवीआर को अपने कब्जे में ले लिया है. फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच कर रही है.

आरोपी गिरफ्तार

इस पूरे मामले पर हापुड़ की जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने बताया, हापुड़ नगर कोतवाली पुलिस और जनपदीय  एसओजी टीम ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. 

इस मामले में एसपी हापुड़ अभिषेक वर्मा ने बताया,  गिरफ्तार युवक अनवर पुत्र इनमुद्दीन निवासी हापुड़ का रहने वाला है. पूछताछ में व्यक्ति ने मंदिर में नमाज पढ़ने का कारण बताया कि उसके लिए मंदिर और मस्जिद एक है. इसलिए उसने चंडी मंदिर में नमाज़ पढ़ी है. आरोपी का कहना है कि मैं हमेशा मस्जिद में नमाज पढ़ता हूं लेकिन आज पहली बार मैंने मंदिर में नमाज पढ़ी है. इस मामले में हापुड़ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

    follow whatsapp
    Main news