चित्रकूट: दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, दो महिलाओं की मौत

भाषा

• 10:33 AM • 04 Oct 2022

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में दो महिला श्रद्धालु की मौत हो गई, जबकि…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में दो महिला श्रद्धालु की मौत हो गई, जबकि 18 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना भरतपुर थाना क्षेत्र के मानपुर गांव के पास का है. हादसे की सूचना तत्काल पुलिस और एम्बुलेंस को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

यह भी पढ़ें...

इस घटना पर एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार शाम कुछ श्रद्धालु मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक देवस्थान से बच्चे का मुंडन संस्कार कराने के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली से लौट रहे थे. ट्रैक्टर-ट्रॉली भरतकूप थाना क्षेत्र के कोलावा-मानपुर मोड़ के पास अनियंत्रित होकर पलट गई.

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस हादसे में 65 साल की महिला शिवकुमारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि इलाज के दौरान मैना देवी नामक महिला ने मंगलवार को दम तोड़ दिया. त्रिपाठी ने बताया कि हादसे में घायल अन्य 18 श्रद्धालुओं का इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है। इनमें तीन की हालत गंभीर बनी हुई है.

गौरतलब है कि कानपुर में शनिवार को ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे में 26 लोगों की मौत हो गयी थी. वहीं इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त रवैये से यातायात विभाग ने नए नियम लागू कर दिए थे.

प्रदेश में अब ट्रैक्टर-ट्रॉली, डाला व डंपर पर सवारियां ढोने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए 10 हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. वहीं सरकार के इस फैसले के विरोध में किसान नेता राकेश टिकैत उतर आए हैं . टिकैत ने सरकार द्वारा ट्रैक्टर टॉली में सवारी बैठाने पर लगाई रोक के विरोध में कहा कि, ट्रैक्टर ट्राली सड़कों पर पहले जैसे ही चलेंगे. उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर ट्राली गांव के लोगों का आने-जाने का साधन है. हम सरकार के फैसले का पूर्ण विरोध करते हैं.

ट्रैक्टर-ट्रॉली से सवारी ढोने पर लगी रोक तो राकेश टिकैट ने योगी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

    follow whatsapp
    Main news