चंदौली: चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में फिसली महिला, आरपीएफ के जवान ने ऐसे बचाई जान

उदय गुप्ता

• 05:27 PM • 13 Aug 2022

दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार चंदौली के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर आरपीएफ जवान की तत्परता से एक महिला की…

UPTAK
follow google news

दिल्ली-हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार चंदौली के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर आरपीएफ जवान की तत्परता से एक महिला की जान बाल-बाल बच गई.

यह भी पढ़ें...

इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि चलती हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश के दौरान महिला का पैर फिसल जाता है और वह रेलवे ट्रैक के बीच प्लेटफॉर्म के नीचे आने वाली होती है, तब तक सामने खड़ा आरपीएफ का जवान दौड़ कर आता है और उसे फार्म से नीचे रेलवे ट्रैक में गिरने से बचा लेता है.

घटना 11 अगस्त की रात 9:00 बजे के आसपास की है, जब पटना से चलकर वाराणसी जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से खुल रही थी. इसी दौरान एक महिला दौड़ कर आई और चलती हुई ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करने लगी. लेकिन अनियंत्रित होकर उसका पैर फिसल गया. लेकिन तब तक पास में ही खड़े आरपीएफ के जवान की नजर उस महिला पर पड़ी.

निरंजन कुमार नाम के आरपीएफ के इस जवान ने दौड़कर इस महिला को पकड़ा और प्लेटफॉर्म के नीचे आने से बचा लिया. इसके बाद आरपीएफ जवान ने गार्ड को बोल कर ट्रेन रुकवाई और महिला को सकुशल ट्रेन में सवार कराया गया.

महिला की जान बचाने वाले आरपीएफ जवान निरंजन कुमार ने कहा, “हम ट्रेन पासिंग ड्यूटी में प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर खड़े थे. उस समय पटना-वाराणसी जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन आई. गाड़ी खुलने के दौरान एक महिला फिसल गई. मैंने दौड़ कर उसको बचाया और फिर गार्ड को बोल करके ट्रेन रुकवाया गया और उस महिला को सकुशल ट्रेन में चढ़ाया गया.”

लखनऊ: महिला और दो बच्चों की ट्रेन से टकराकर मौत मामले आया नया मोड़, सामने आई ये कहानी

    follow whatsapp
    Main news