चिलचिलाती धूप और गर्मी से पाना चाहते हैं राहत! IRCTC लाया घूमने का बेहतरीन मौका, जानें पैकेज डीटेल

उदय गुप्ता

29 Apr 2024 (अपडेटेड: 29 Apr 2024, 04:49 PM)

Indian Railways/IRCTC News : गर्मी का सीजन शुरू हो चुका है और एक तरफ जहां हीट वेव लोगों को घरों में बंद रहने पर मजबूर कर दिया है. वहीं गर्मी और उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है.

UPTAK
follow google news

Indian Railways/IRCTC News : गर्मी का सीजन शुरू हो चुका है और एक तरफ जहां हीट वेव लोगों को घरों में बंद रहने पर मजबूर कर दिया है. वहीं गर्मी और उमस ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. ऐसे में अगर ठंढे इलाके में जाने की प्लानिंग कर रहे हैं. तो आपके लिए आईआरसीटीसी ने नवाबों के शहर लखनऊ से नैनीताल के एक बहुत ही बेहतरीन टूर पैकेज लॉन्च किया है.

यह भी पढ़ें...

IRCTC ने लांच किया नैनीताल का टूर पैकेज

आईआरसीटीसी लखनऊ द्वारा चार रात और 5 दिनों का नैनीताल के लिए पैकेज टूर लॉन्च किया है.जो हर बृहस्पतिवार को लखनऊ से शुरू हो रहा है. जिसमे तृतीय वातानुकूलित इकोनामी श्रेणी मे कन्फर्म टिकट की व्यवस्था की गई है.इस पैकेज में पर्यटकों को तृतीय वातानुकूलित इकोनामी श्रेणी मे कन्फर्म रेल आरक्षण के साथ साथ यात्रा के दौरान नैनीताल में 3 स्टार होटल में तीन दिनों की ठहरने की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी.

इस टूर पैकेज में पर्यटको को नैनीताल, मुक्तेश्वर और भीमताल की हसीन वादियों का भ्रमण कराया जाएगा. लखनऊ से नैनीताल आने जाने के लिए पर्यटको को लखनऊ से काठगोदाम तक तृतीय वातानुकूलित इकॉनमी श्रेणी में ले जया जायेगा.इसके बाद काठगोदाम से नैनीताल में होटल तक आने जाने हेतु नॉन एसी वाहन की सुविधा प्रदान की जाएगी.यात्रा के दौरान पर्यटको को होटल में तीन रात्रि रुकने के साथ साथ सुबह का नाश्ता एवं रात्रि का भोजन भी आईआरसीटीसी की तरफ से उपलब्ध कराया जाएगा.

जानिए कितना होगा किराया

इस टूर पैकेज के लिए एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य रु 30780/- निर्धारित किया गया है. जबकि दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति पैकेज का मूल्य रु 17475/- है.वहीं तीन व्यक्तियों की एक साथ रहने पर प्रत्येक व्यक्ति पैकेज मूल्य रु 13905/-  है.साथ ही प्रति बच्चा बेड सहित रु 9120/- एवं बिना बेड के रु 8005/- है.

 इस तरह से करें बुकिंग

स्टोर पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्र के प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि, 'इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की गयी है.इसमे एलटीसी सुविधा भी उपलब्घ है.उन्होंने बताया कि उक्त यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है.साथ ही अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिये नीचे दिये गये मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते है.' लखनऊ- 8287930908, 8287930902, 8445137807
 

    follow whatsapp
    Main news