बरेली: दिवाली की खुशियां मातम में बदलीं, गंधक पोटाश दागते ही पेट में घुसी रॉड, युवक की मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली में दीपावली के त्योहार की खुशियां उस समय मातम में तब्दील हो गईं, जब एक बड़े और दर्दनाक हादसे में युवक…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बरेली में दीपावली के त्योहार की खुशियां उस समय मातम में तब्दील हो गईं, जब एक बड़े और दर्दनाक हादसे में युवक की मौत हो गई. जिले के थाना गुलावठी के छापरावत गांव में गंधक पोटाश कूटते समय एक घर में बड़ा ब्लास्ट हुआ. गंधक पोटाश से धमाका करने वाली चाबी की सरिया युवक के पेट में घुस गई. इस हादसे में मोहल्ला बक्सरिया निवासी मदन मोहन की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक युवक बच्चों के साथ पटाखे छोड़ रहा था. युवक तभी गंधक पोटाश की चाबी में पाउडर भरकर जमीन पर पटक कर धमाका करने लगा. धमाके के बाद चाबी की सरिया युवक के पेट में घुस गई. चाबी से युवक का पेट फट गया और आंते बाहर आ गई.

आनन फानन मे लोग युवक को अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. त्योहार के दिन युवक की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में मातम छा गया. मोहल्ले में भी शोक की लहर दौड़ गई और कुछ देर पहले तक घर में दीपावली की खुशियां मातम में बदल गई. इस घटना के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस को मृतक के परिजनों ने कार्रवाई से इंकार कर दिया. शव का पोस्टमार्टम कराने से साफ इनकार कर दिया और बिना पोस्टमार्टम कराए ही युवक का अंतिम संस्कार कर दिया.

हादसे की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने भी पोस्टमार्टम के लिए परिजनों पर अधिक दबाव नहीं बनाया और मामूली सी कानूनी प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया. मदन मोहन अपने दो भाइयों के ओम शकंर और छोटे भाई पवन के साथ रहता था.

पिता की मृत्यु 15 वर्ष पहले ही हो चुकी है तभी से तीनों भाई साथ में रहकर कारोबार करते हैं. मदन मोहन अभी अविवाहित था और बड़े भाई के साथ दुकान पर रहकर कारीगर का कार्य करता था. बता दें कि गंधक पोटाश से धमाका करने के लिए चाबी को जमीन पर पटका जाता है, जिसके बाद एक जोर का धमाका होता है. युवक ने गंधक पोटाश वाले चाबी में पाउडर को भरकर जैसे ही जमीन पर पटकने के लिए हाथ आगे बढ़ाया वैसे ही जब इनसे टकराती चाबी में जोरदार धमाका हुआ, जिसके बाद युवक की मौत होव गई. गांव में दिवाली पर अक्सर लोग इस प्रकार के खुद के बनाये हथियार से आवाज करते है जो पटाखों से ज्यादा तेज़ होती है.

बरेली: अमृत सरोवर में नहाते समय तीन बच्चों की डूबकर मौत, परिवार में मचा कोहराम

    follow whatsapp
    Main news