रामपुर उपचुनाव काउंटिंग: BJP के घनश्याम लोधी बड़े अंतर से जीते, SP के आसिम राजा हारे

आमिर खान

• 09:15 AM • 26 Jun 2022

उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के नतीजों पर सिर्फ प्रदेश की नहीं बल्कि पूरे देश की नजर है. कारण साफ है कि…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के नतीजों पर सिर्फ प्रदेश की नहीं बल्कि पूरे देश की नजर है. कारण साफ है कि यहां पर सपा नेता आजम खान की प्रतिष्ठा दांव पर है. उनके बेहद करीबी आसिम राजा समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. उन्हें चुनौती देने वाला और कोई और नहीं बल्कि 4 महीने पहले तक समाजवादी पार्टी के टिकट पर एमएलसी रह चुके घनश्याम सिंह लोधी हैं. हालांकि यह बात अलग है कि घनश्याम सिंह लोधी ने 4 महीने पहले सपा को बाय-बाय कहते हुए भाजपा का दामन थाम लिया था.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि रामपुर लोकसभा उपचुनाव का परिणाम घोषित कर दिया गया है. यहां से बीजेपी के घनश्याम लोधी ने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने सपा के आसिम राजा को 42000 के वोटों से अधिक के बड़े अंतर से हरा दिया है. घनश्याम लोधी को 367104 वोट मिले हैं, जबकि आसिम राजा को 325056 वोट मिले हैं.

गौरतलब है कि 23 जून को हुई वोटिंग में रामपुर के 1706590 वोटरों में से कुल 699792 वोटरों ने ही अपने वोट का इस्तेमाल किया है. फिलहाल रामपुर के नवीन मंडी में वोटों की गिनती चल रही है.

यहां आपको रामपुर उपचुनाव में काउंटिंग और नतीजों से जुड़ी पल-पल की जानकारी दे रहे हैं. रामपुर लोकसभा उपचुनाव पर सबसे सटीक अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे साथ इस खबर को बने रहें. पेज को रिफ्रेश करते रहें ताकि आपको नई जानकारियां मिल सकें.

लोकसभा उपचुनाव काउंटिंग LIVE: रामपुर में SP प्रत्याशी असीम राजा आगे, आजमगढ़ में क्या हुआ?

    follow whatsapp
    Main news