अतीक के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर बन रहा घर, आपको भी मिल सकता है, यूं करें रजिस्ट्रेशन

आनंद राज

• 08:52 AM • 01 Jul 2022

प्रयागराज (Prayagraj News) में बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर गरीबों के आशियाने का सपना साकार होना शुरू हो गया है.…

UPTAK
follow google news

प्रयागराज (Prayagraj News) में बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन पर गरीबों के आशियाने का सपना साकार होना शुरू हो गया है. प्रयागराज के लूकरगंज इलाके में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने 1731 वर्ग मीटर में 76 फ्लैट तैयार करने का काम शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

इसी फ्लैट की बुकिंग के लिए गुरुवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. रजिस्ट्रेशन कराने वाले आदमी को 5160 रुपये ऑनलाइन जमा करना होगा. जिसके लिए 160 रुपये फॉर्म का और 5000 रजिस्ट्रेशन शुल्क है.

इस आवासीय योजना की लागत 5 करोड़ 40 लाख निर्धारित की गई है, जबकि एक फ्लैट की कीमत साढ़े तीन लाख रुपये तय की गई है. आवेदन के बाद सब का नाम डूडा के पास भेजा जाएगा, जहां पर पात्रों को चयन किया जाएगा. पात्रों के चयन होने के बाद लॉटरी के माध्यम से फ्लैटों का आवंटन किया जाएगा.

योजना में पहले तल का निर्माण पूरा हो चुका है और बाकी निर्माण 18 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. यहां डेढ़ वर्ष के भीतर ही लाभार्थियों को फ्लाइट का आवंटन कर दिया जाएगा.

पीएम आवास योजना के तहत फ्लैट खरीदने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पीडीए की वेबसाइट पर आवेदन होगा. सालाना 3 लाख की आय वाले लोग इस योजना के तहत फ्लैट खरीद सकते हैं. इसके लिए आय प्रमाण पत्र अनिवार्य है. साथ ही यह शर्त भी है कि उनके पास कहीं और पर कोई आवासीय जमीन ना हो और ना ही किसी आवासीय योजना के तहत कभी लाभ लिया हो.

सबसे बड़ी बात यह है कि जिस जगह पर यह आवासीय योजना क्रियान्वित की जा रही है वह प्रयागराज के पॉश इलाकों में गिना जाता है और अगर वहां पर किसी गरीब को फ्लैट लेना हो, तो बिना किसी योजना के वह उसके बारे में सोच भी नहीं सकता.

वहीं पीडीए ने भी प्रयागराज सिविल लाइंस कार्यालय में अप्लाई करने के लिए किसी प्रकार की दिक्कत ना हो, इसके लिए एक अलग से हेल्पलाइन ऑफिस खोला गया है.

अतीक अहमद के बेटे अली को सुप्रीम कोर्ट से झटका, रंगदारी मामले में नहीं मिली अग्रिम जमानत

    follow whatsapp
    Main news