कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद को लेकर HC में आज अहम सुनवाई, कोर्ट में रहेंगे ये मौजूद

पंकज श्रीवास्तव

• 05:23 AM • 16 Nov 2023

वाराणसी के ज्ञानवापी मंदिर-मस्जिद विवाद के बीच आज मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में अहम सुनवाई होनी है.

UPTAK
follow google news

वाराणसी के ज्ञानवापी मंदिर-मस्जिद विवाद के बीच आज मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में अहम सुनवाई होनी है. बता दें कि मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद के एडवोकेट कमीशन से सर्वे को लेकर आज इलाहाबाद हाइकोर्ट में सुनवाई होनी है. जस्टिस मयंक जैन की अदालत इस मामले पर सुनवाई करेगी. यहां ध्यान देने वाली बात ये भी है कि हिंदू पक्ष की तरफ से खुद विष्णु जैन कोर्ट में मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि अयोध्या जन्मभूमि मामले के तर्ज पर ही मथुरा जन्मभूमि-शाही मस्जिद विवाद की सुनवाई होनी है. करीब 16 याचिकाएं हाईकोर्ट में हैं, जिसपर आज सुनवाई होनी है.

16 याचिकाओं पर हाईकोर्ट करेगा सुनवाई

मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में अहम सुनवाई होनी है. दरअसल अयोध्या जन्मभूमि केस की तर्ज पर ही मथुरा जन्मभूमि केस का हाईकोर्ट में ट्रायल हो रहा है. हाई कोर्ट आज इस मामले में दाखिल हुई 16 याचिकाओं पर सुनवाई करेगा.

क्या मांग है?

मिली जानकारी के मुताबिक, याचिकाओं में कथित अवैध रूप से बनी शाही ईदगाह मस्जिद को हटाए जाने की मांग है. याचिका में कुल चार पक्षकार बनाए गए हैं. इसमें शाही ईदगाह मस्जिद, यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड, श्री कृष्ण जन्मभूमि सेवा संघ और श्री कृष्ण जन्मभूमि संघ शामिल हैं. बता दें कि हाईकोर्ट में श्री कृष्ण विराजमान की ओर से वकील विष्णु शंकर जैन पक्ष रखेंगे.

    follow whatsapp
    Main news