लक्ष्मी सिंह बनीं गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर, कौन हैं ये तेज तर्रार IPS? जानिए

भूपेंद्र चौधरी

• 07:40 AM • 29 Nov 2022

Noida News: उत्तर प्रदेश सरकार ने बीती रात एक दर्जन से अधिक आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया. इसी के साथ आगरा, गाजियाबाद और प्रयागराज…

UPTAK
follow google news

Noida News: उत्तर प्रदेश सरकार ने बीती रात एक दर्जन से अधिक आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया. इसी के साथ आगरा, गाजियाबाद और प्रयागराज को नए पुलिस कमिश्नर भी मिल गए. तबादलों की लिस्ट में नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह का नाम भी शामिल था. आईपीएस आलोक सिंह को पुलिस उप महानिदेशक बनाकर लखनऊ भेजा गया है.

यह भी पढ़ें...

ये बनी नोएडा की पुलिस कमिश्नर

उत्तर प्रदेश सरकार ने आईपीएस लक्ष्मी सिंह को नोएडा में पुलिस कमिश्नर बनाकर भेज दिया है. आपको बता दें कि नोएडा में कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद आलोक सिंह नोएडा के पहले कमिश्नर बनाए गए थे. 3 साल के लंबे कार्यकाल के बाद अब आलोक सिंह लखनऊ भेजे गए हैं.

पहली बार महिला अधिकारी के हाथ होगी कमान

आईपीएस अधिकारी लक्ष्मी सिंह को योगी सरकार ने नोएडा का कमिश्नर बनाया है. आईपीएस लक्ष्मी सिंह नोएडा की दूसरी पुलिस कमिश्नर होंगी. बता दें कि यह नोएडा में पहली बार होगा जब पूरे जिले की कमान किसी महिला अधिकारी के पास होगी.

गौरतलब है कि, कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने से पहले भी कोई भी महिला अधिकारी जिले की एसएसपी नहीं बन पाई थी. इसलिए यह पहली बार है कि नोएडा की कमान पूरी तरह से अब एक महिला अधिकारी के हाथ में आ गई है.

जानिए कौन हैं लक्ष्मी सिंह

आपको बता दें कि आईपीएस लक्ष्मी सिंह को तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी माना जाता है. फिलहाल वह लखनऊ में पुलिस महानिरीक्षक के पद पर तैनात थी. इससे पहले आईपीएस लक्ष्मी सिंह मेरठ में डीआईजी के पद पर भी तैनात रह चुकी हैं. अब देखना यह होगा कि आईपीएस लक्ष्मी सिंह नोएडा में क्राइम को किस तरह से कंट्रोल कर पाएगी और महिला सुरक्षा को लेकर भी उनकी क्या रणनीति रहेगी.

गाजियाबाद, आगरा और प्रयागराज को मिले पुलिस कमिश्नर, कई IPS अफसरों का तबादला, देखें लिस्ट

    follow whatsapp
    Main news