बरेली: दूध न देने पर गोवंश को दूसरे के खेत में खुला छोड़ा? 10 किसानों के खिलाफ केस दर्ज

Bareilly News: अपने गोवंश को खुले में छोड़ना बरेली के 10 किसानों पर काफी भारी पड़ गया. अब प्रशासन की तरफ से उनपर मुकदमा दर्ज…

UPTAK
follow google news

Bareilly News: अपने गोवंश को खुले में छोड़ना बरेली के 10 किसानों पर काफी भारी पड़ गया. अब प्रशासन की तरफ से उनपर मुकदमा दर्ज करवाया गया है. बताया जा रहा है कि गोवंशों ने दूध देना बंद कर दिया था, जिसके बाद इन किसानों ने अपने गोवंशों को दूसरे के खेतों में छोड़ दिया. इस मामले में अब प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें...

बरेली के जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने कहा कि वह बार-बार किसानों से अपील कर रहे हैं कि अनावश्यक रूप से अपने गोवंश को खेतों में न छोड़े,  क्योंकि इससे लोगों की फसल बर्बाद हो रही हैं. शासन के निर्देशन पर जिला प्रशासन की तरफ से गौशाला बनाई जा रही हैं, जिससे सड़कों पर घूम रहे आवारा गोवंश को उसमें रखा जा सके. जिलाधिकारी ने आगे कहा कि कई किसान ऐसे हैं, जिनके गोवंश दूध देना बंद कर देते हैं. इसके बाद लोग उन्हें ऐसे ही सड़क पर आवारा छोड़ देते हैं. ऐसे में हादसों का डर भी बना रहता है. ऐसे ही लोगों की पहचान करके जिला प्रशासन ने कानूनी कार्रवाई करते हुए बरेली में 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है.

बरेली के डीएम ने जनता से की अपील

इस बारे में जानकारी देते हुए बरेली के जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने बताया, “हम लोगों से बार-बार अनुरोध करे रहे हैं कि वह अपने गोवंश को अनावश्यक रूप से खेतों में न छोड़े. अपनी गाय जिसका आप दूध पीते रहे है, जिसने आपकी सेवा की, जब उसने दूध देना बंद कर दिया तो उसे खेतो मे छोड़ दिया. ऐसे ही कई लोगों की पहचान करके हमने मुकदमा दर्ज किया है.”

जिलाधिकारी ने आगे बताया, “आवारा गौवंश के लिए पूरी व्यवस्था जिला प्रशासन कर रहा है. शासन के मार्गदर्शन में शासन के निर्देशानुसार रोज हम सड़क पर घूमने वाले ऐसे आवारा गोवंश की व्यवस्था करा रहे हैं. अनेक बार कहने के बाद भी कई लोग ऐसे हैं जो इस मामले में शामिल हैं. ऐसे गोवंश जिसमें टैग लगे हुए थे, उनके मालिकों को चिन्हित करके 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. ये केस पशु क्रूरता अधिनियम के तहत दर्ज किए गए हैं.”

अन्य लोगों पर भी होगी कानूनी कार्रवाई

जिला प्रशासन की ओर से टीम का गठन किया जा चुका है. यह टीम ऐसे लोगों की पहचान कर रही है, जो अपने गोवंश को सड़क पर और शहर में छोड़ रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, जिला प्रशासन को बीते दिनों कई ऐसी जानकारी मिली है कि लोग अब देहात क्षेत्र से गोवंश को शहर की तरफ लाकर उन्हें छोड़ रहे हैं. अब ऐसे लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन सख्त होता नजर आ रहा है.

‘इस्लाम के खिलाफ रच रहे साजिश’, बरेली के मौलाना ने लगाए धीरेंद्र शास्त्री पर ये गंभीर आरोप

    follow whatsapp
    Main news