लखनऊ: लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के मामले में जांच तेज, पुलिस ऐसे कर रही युवकों की तलाश

संतोष शर्मा

• 10:03 AM • 17 Jul 2022

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित लुलु मॉल (Lulu Mall) में उद्घाटन के बाद कथित तौर पर नमाज पढ़ने के वीडियो वायरल मामले में पुलिस…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित लुलु मॉल (Lulu Mall) में उद्घाटन के बाद कथित तौर पर नमाज पढ़ने के वीडियो वायरल मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है. मॉल में लगे सीसीटीवी और मोबाइल टावर के डिटेल्स के सहारे पुलिस युवकों की शिनाख्त और गिरफ्तारी में जुटी है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक, मॉल के गेट से लेकर सड़क का सीसीटीवी देखने के बाद पता चला कि लड़के पैदल ही शॉपिंग मॉल के अंदर आए थे. पहले ग्राउंड फ्लोर पर ही नमाज पढ़ने की कोशिश की थी. मगर सिक्योरिटी गार्ड ने रोका तो दूसरे फ्लोर के कोने में नमाज पढ़ी और इसका वीडियो बनाया. जिसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया, जो बाद में वायरल हो गया.

वीडियो में नमाज पढ़ने की दिशा भी गलत बताई गई है. नमाज पढ़ने वालों इन युवकों ने मॉल से कहीं कुछ नहीं खरीदा था.

बता दें कि मॉल के एक प्रतिनिधि की शिकायत के आधार पर पुलिस ने गुरुवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें यह दावा किया गया कि वीडियो में नमाज पढ़ते दिखने वाले लोग उनके स्टाफ के सदस्य नहीं हैं.

लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कुछ सदस्य गुरुवार को मॉल के गेट के बाहर पहुंचे और उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया.

वहीं मॉल प्रशासन ने शुक्रवार को पूरे परिसर में इस बात का नोटिस लगा दिया कि मॉल में किसी भी तरह के धार्मिक प्रार्थना की अनुमति नहीं होगी. शनिवार को लुलु मॉल परिसर के अंदर घुसकर बिना अनुमति हनुमान चालीसा का पाठ करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें-

लुलु मॉल में काम करने वाले 80% मुस्लिम लड़के और 20% हिंदू लड़कियां? जानिए दावे की सच्चाई

    follow whatsapp
    Main news