मनीष गुप्ता मौत: CBI ने दर्ज किया केस, यूपी पुलिस इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसकर्मी हैं आरोपी

कुमार अभिषेक

• 05:04 PM • 02 Nov 2021

कानपुर के कारोबी मनीष गुप्ता की गोरखपुर में हुई संदिग्ध मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने केस दर्ज कर लिया है. आपको…

UPTAK
follow google news

कानपुर के कारोबी मनीष गुप्ता की गोरखपुर में हुई संदिग्ध मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने केस दर्ज कर लिया है. आपको बता दें कि इस मामले में यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर समेत पुलिस के 6 जवान आरोपी हैं. आरोप है कि गोरखपुर घूमने गए कारोबारी मनीष गुप्ता को पुलिसवालों ने पीटकर मार डाला.

यह भी पढ़ें...

यूपी सरकार ने करीब एक महीने पहले इस मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा की थी. पिछले दिनों मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी की तरफ से इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपील की गई थी.

आपको बता दें कि 29 अक्टूबर को कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की कथित तौर पर पुलिस की पिटाई से हुई मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार और सीबीआई को नोटिस जारी की है. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की CBI जांच की याचिका पर यूपी सरकार और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर दो हफ्ते में जवाब मांगा है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 12 नवंबर को होगी.

कारोबारी मनीष गुप्ता की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मामले की जांच CBI को ट्रांसफर करने की मांग की थी. याचिका में कहा गया है कि उन्हें यूपी पुलिस की SIT जांच पर भरोसा नहीं है.

क्या है पूरा मामला

कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता 27 सितंबर की सुबह आठ बजे अपने दो दोस्तों हरवीर व प्रदीप के साथ घूमने गोरखपुर गए थे. तीनों युवक तारामंडल स्थित होटल कृष्णा पैलेस में ठहरे थे.

27 सितंबर की रात ही रामगढ़ताल थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह, फलमंडी चौकी प्रभारी रहे अक्षय मिश्रा सहित छह पुलिस वाले आधी रात के बाद होटल में चेकिंग को पहुंच गए थे. कमरे की तलाशी लेने पर मनीष ने आपत्ति जताई तो पुलिसकर्मियों से उनका विवाद हो गया. आरोप है कि पुलिस वालों ने उनकी पिटाई कर दी थी जिससे उनकी मौत हो गई थी.

शुरुआत में पुलिस की ओर से नशे में गिरने से लगी चोट को मौत की वजह बताया था मगर बाद में केस दर्ज किया गया था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मनीष के शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले थे. मनीष की पत्नी मीनाक्षी की शिकायत पर पुलिस ने तीन नामजद और तीन अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था.

मनीष गुप्ता संदिग्ध मौत केस: सुप्रीम कोर्ट ने UP सरकार, केंद्र को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

    follow whatsapp
    Main news