कानपुर: मां ने महाराज पर लगाया रेप का आरोप, शिष्या बेटी बोली- मेरे साथ कुछ नहीं हुआ ऐसा

रंजय सिंह

• 03:25 PM • 06 Apr 2022

कानपुर में एक मां ने संत प्रखर महाराज पर अपनी बेटी से रेप का केस दर्ज कराया है, जबकि बेटी महाराज की शिष्या है और…

UPTAK
follow google news

कानपुर में एक मां ने संत प्रखर महाराज पर अपनी बेटी से रेप का केस दर्ज कराया है, जबकि बेटी महाराज की शिष्या है और वह इससे मुकर गई है. महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर की सिफारिश पर आरोपी महाराज के खिलाफ ये केस दर्ज किया गया. शिष्या ने इस केस को लेकर महिला आयोग की सदस्य और अपने ही घर वालों को कटघरे में खड़ा किया है.

यह भी पढ़ें...

शिष्या ने वीडियो जारी कर मां द्वारा संत प्रखर महाराज पर रेप के लगाए गए आरोपों का खंडन किया है. शिष्या ने कहा, “इससे पहले पूनम कपूर की सिफारिश पर महाराज के खिलाफ मुझे बंधक बनाए जाने की एफआईआर बाबूपुरवा थाने में लिखाई गई थी, जिसमें खुद बाबूपुरवा थाने की पुलिस मेरा बयान लेने हरिद्धार आश्रम में आई थी. बयान में मैंने महाराज पर खुद के बंधक बनाने के आरोपों को खारिज किया था. इसके बाद पुलिस ने फाइनल रिपोर्ट लगाई थी.”

शिष्या ने आगे कहा, “अब एक बार फिर मेरे गुरु पर आरोप लगाया गया है. इस बार उन पर मेरे साथ रेप करने का आरोप लगाया गया है. रेप की एफआईआर उसी बाबूपुरवा सर्किल के दूसरे थाने में कैसे दर्ज हो गई और इस बार भी सिफारिश महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने की है.”

वहीं शिष्या की मां ने आरोप लगाया है कि आरोपी महाराज उन्हें दो साल से उनकी बेटी से मिलने नहीं दे रहा है, जबकि शिष्या के वकील का कहना है कि जब वह (शिष्या की मां) मिली नहीं तो 6 महीने पहले बंधक बनाने का आरोप और अब रेप कैसे हो गया? शिष्या का आरोप है कि उनके घरवाले गुरु को सम्पत्ति के लालच में बदनाम कर रहे हैं.

इस मामले को लेकर बाबूपुरवा के एसीपी अलोक सिंह ने कहा, “ये मामला किदवई नगर की फेमली से जुड़ा है जिनकी बेटी इस समय हरिद्धार के संत प्रखर महाराज के यहां नए नाम से साध्वी हो गई है. वह प्रवचन भी करती है. चार तारीख को शिष्या की मां के शिकायत पर किदवई नगर थाने में प्रखर महाराज पर शिष्या से रेप की एफआईआर दर्ज हो गई. आगे की कार्रवाई जारी है.”

रेप के बारे में पढ़ाते वक्त AMU मेडिकल कॉलेज के टीचर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

    follow whatsapp
    Main news