कानपुर: दूल्हे ने दिए आर्टिफिशियल झुमके तो दुल्हन ने किया विदाई से इनकार, पुलिस आई और…

रंजय सिंह

• 03:06 AM • 22 May 2022

‘झुमका गिरा रे बरेली के बाजार में…’ बरेली के झुमके की यह पहचान तो सारी दुनिया में मशहूर है, मगर इसी झुमके को लेकर कानपुर…

UPTAK
follow google news

‘झुमका गिरा रे बरेली के बाजार में…’ बरेली के झुमके की यह पहचान तो सारी दुनिया में मशहूर है, मगर इसी झुमके को लेकर कानपुर से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, जिले में झुमके के चक्कर में एक दुल्हन ने फेरे होने बाद विदाई से इनकार कर दिया, क्योंकि दूल्हा अपनी दुल्हन के सारे जेवर तो असली लाया, लेकिन झुमका आर्टिफिशियल था. इसके बाद दूल्हा और दुल्हन पक्ष में विवाद हो गया. मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों पक्षों की पंचायत की. आखिर दुल्हन को इस वादे के साथ विदा करवा दिया गया कि दूल्हा ससुराल में उसे असली झुमका खरीदकर देगा.

यह भी पढ़ें...

दुल्हन के झुमके का यह मामला कानपुर के साढ़ थाने क्षेत्र का है. यहां शुक्रवार को संतोष यादव की बेटी की शादी थी. रात में शादी की सारी रस्में शांति से निपट गईं, लेकिन सुबह दुल्हन ने जब अपने ससुराल द्वारा दिए गए जेवर देखे, तो उसमें झुमके आर्टिफिशियल थे. बस फिर क्या था दुल्हन और उसके परिवार वालों ने हंगामा खड़ा कर दिया.

खुद दूल्हे रोहित ने बताया कि सारे जेवर असली थे, सिर्फ कान में पहनने वाले झुमके आर्टिफिशियल थे, इसी पर दुल्हन ने विदा होने से इनकार कर दिया. खबर के अनुसार, किसी ने पुलिस को सूचना दे दी कि बाराती बंधक बना लिए गए हैं, जबकि ऐसा नहीं था. मगर सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में समझौता कराया.

पुलिस ने क्या बताया?

थाना इंचार्ज मंजूर अहमद ने दोनों पक्षों के बीच आर्टिफिशियल झुमके को लेकर विवाद की बात बताते हुए कहा, “दोनों पक्षों को समझाकर समझौता करा दिया गया है. किसी भी पक्ष ने कोई एप्लिकेशन नहीं दी है.”

कानपुर: प्रतिशोध में नाबालिग ने मासूम बच्चे पर डाला सैनिटाइजर, फिर लगा दी आग, जानें मामला

    follow whatsapp
    Main news