गोरखपुर में अगर लेना चाहते हैं अपना घर तो ऐसे करें ऑनलाइन फ्लैट की बुकिंग, 19 मई से रजिस्ट्रेशन

विनित पाण्डेय

• 10:14 AM • 17 May 2023

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में अगर आप अपना घर लेने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. गोरखपुर विकास प्राधिकरण…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में अगर आप अपना घर लेने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की खोराबार टाउनशिप एवं मेडिसिटी योजना के तहत बहुमंजिला भवनों में अलग-अलग श्रेणी के कुल 2080 फ्लैट बनाए जाएंगे. इन फ्लैटों के लिए 19 मई से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा. 18 मई को जीडीए की तरफ से बोर्ड बैठक का आयोजन होगा, जिसमें इस परियोजना के तहत भूखंडों और फ्लैट की कीमतों को अनुमोदित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

खोराबार टाउनशिप में विभिन्न श्रेणी के 692 प्लॉट, बहुमंजिला भवन के लिए ग्रुप हाउसिंग के 7 प्लॉट, ईडब्लूएस/एलआईजी के लिए एक प्लॉट की डिजाइनिंग की गई है. बहुमंजिला भवनों में अलग-अलग श्रेणी के कुल 2080 फ्लैट बनाए जाएंगे. इसके अलावा टाउनशिप में व्यावसायिक भूखंड, दुकानों, विद्यालयों, क्रीड़ास्थल और पार्कों का भी प्रस्ताव है.

खोराबार टाउनशिप और मेडिसिटी योजना के लिए जीडीए ने खोराबार में 184.17 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया है. इसमें 109.25 एकड़ में टाउनशिप और 74.25 एकड़ में मेडिसिटी का विकास किया जाएगा.

उच्च स्तरीय सुविधाओं वाली होगी मेडिसिटी

जीडीए की ओर से बसाई जाने वाली मेडिसिटी उच्च स्तरीय सुविधाओं वाली होगी. मेडिसिटी में आठ बड़े भूखंड बड़े अस्पतालों और नर्सिंग होम के लिए होंगे. इसके अलावा 16 भूखंड मध्यम आकार के नर्सिंग होम्स के लिए, 48 भूखंड छोटे आकार के नर्सिंग होम्स के लिए आवंटित किए जाएंगे. जबकि, आयुष चिकित्सा और आवासीय क्लिनिक के लिए भी एक-एक भूखंड की व्यवस्था बनाई गई है. मेडिसिटी में होटल, व्यावसायिक, मल्टीलेवल पार्किंग, पुलिस चौकी, फायर स्टेशन के लिए भूखंड और पार्क का भी प्रावधान किया गया है.

आप भी कर सकते हैं बुकिंग

फ्लैट की बुकिंग करने के लिए आपको जीडीए की वेबसाइट  http://www.gdagkp.in/ पर  जाना होगा और वहां ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा. इसके अलावा आप जीडीए ऑफिस में जाकर भी फ्लैट की बुकिंग कर सकते हैं.

ले-आउट में आंशिक संशोधन और निकाय चुनाव को लेकर लागू की गई. आदर्श आचार संहिता की वजह से पंजीकरण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा था, अब जबकि चुनाव संपन्न हो गए हैं और आचार संहिता खत्म हो गई है तो जीडीए ने पंजीकरण की तैयारी तेज कर दी है. 28 मार्च को ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परियोजना की आधारशिला रखी थी.

    follow whatsapp
    Main news