प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, अमेठी से राहुल गांधी के लड़ने पर सामने आई ये बड़ी जानकारी

यूपी तक

30 Apr 2024 (अपडेटेड: 30 Apr 2024, 02:09 PM)

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी.  सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी पार्टी का पूरे देश में प्रचार अभियान संभालने पर फोकस कर रही हैं.

UPTAK
follow google news

Uttar Pradesh News: कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी.  सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी पार्टी का पूरे देश में प्रचार अभियान संभालने पर फोकस कर रही हैं. वहीं राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने पर 24 घंटे के अंदर फैसला हो सकता है. बता दें कि अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए आराधना मोना मिश्रा और दीपक सिंह के नाम भी सामने आया हैं. वहीं रायबरेली से सोनिया गांधी के प्रतिनिधि केएल शर्मा उम्मीदवार की चर्चा है.

यह भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी नहीं लड़ेगी चुनाव

बता दें कि भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में ईरानी को एक बार फिर अमेठी सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है.  कांग्रेस ने अभी तक भी अमेठी से किसी उम्मीदवार का नाम नहीं दिया है. बता दें कि अमेठी कांग्रेस का गढ़ रही है. अमेठी में 20 मई को पांचवे चरण में मतदान होगा. अमेठी और रायबरेली के लिए नामांकन 26 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं. ऐसे में माना जा रहा था कि अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ सकते हैं. फिलहाल ये  साफ हो गया है कि रायबरेली से प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. 

अमेठी पर फैसला जल्द

साल 2004 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने पहली बार अमेठी सीट से चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में राहुल को बड़ी जीत हासिल हुई थी. फिर साल 2009 के आम चुनावों में भी राहुल गांधी अमेठी से ही खड़े हुए थे और जीत हासिल की थी. राहुल की जीत का ये सिलसिला 2014 लोकसभा चुनाव में भी बरकरार रहा. मगर साल 2019 में अमेठी में बड़ा उलटफेर हुआ और राहुल को भाजपा की स्मृति ईरानी ने हरा दिया. 

    follow whatsapp
    Main news