शाहजहांपुर: कोर्ट में वकील की ‘हत्या’! प्रियंका बोलीं- यूपी में कोई सुरक्षित नहीं

भाषा

• 11:26 AM • 18 Oct 2021

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में अदालत परिसर के अंदर एक वकील की कथित तौर पर हत्या किए जाने की…

UPTAK
follow google news

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में अदालत परिसर के अंदर एक वकील की कथित तौर पर हत्या किए जाने की घटना को लेकर सोमवार को राज्य की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. प्रियंका ने आरोप लगाया कि आजकल उत्तर प्रदेश में कोई सुरक्षित नहीं है.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने ट्वीट किया, “विधि और न्यायिक बिरादरी हमारे लोकतंत्र का अभिन्न स्तंभ है. शाहजहांपुर में अदालत परिसर के भीतर एक वकील की दिनदहाड़े निर्मम हत्या किया जाना इस बात का एक और उदाहरण है कि उत्तर प्रदेश में आज कोई सुरखित नहीं है, चाहे वो महिलाएं हों, किसान हों और या फिर वकील ही क्यों न हों.”

आपको बता दें कि शाहजहांपुर जिला अदालत में सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में जलालाबाद निवासी वकील भूपेंद्र सिंह (38) की गोली लगने से मौत हो गई. घटना के बाद जिले के वकील अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर बैठ गए हैं.

मामले में पुलिस ने क्या बताया?

पुलिस का कहना है, “सोमवार को जिला अदालत में तीसरी मंजिल स्थित एक कार्यालय में भूपेंद्र सिंह एक क्लर्क के पास अपने मुकदमे के संबंध में बात करने गए थे. इसी बीच, गोली चलने की आवाज हुई और अधिवक्ता गिर पड़े, गोली उनके सिर में लगी थी.”

शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में वकील की गोली मारकर ‘हत्या’, मायावती-कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा

    follow whatsapp
    Main news