ईडी ने धन शोधन मामले में मुख्तार अंसारी को गिरफ्तार किया

भाषा

• 11:49 AM • 14 Dec 2022

UP News Hindi: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक मामले में गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया.…

UPTAK
follow google news

UP News Hindi: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक मामले में गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. अंसारी को अदालत में पेश करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. अधिकारियों ने बताया कि पांच बार के पूर्व विधायक अंसारी उत्तर प्रदेश के बांदा की जेल में बंद है. बता दें कि ईडी ने पिछले साल इस मामले में 59 वर्षीय नेता से पूछताछ की थी.

यह भी पढ़ें...

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी ने धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत अंसारी को हिरासत में लिया. अंसारी को एजेंसी द्वारा पेशी वारंट के आधार पर प्रयागराज की एक अदालत में पेश किया गया था. संघीय जांच एजेंसी ने नवंबर में प्रयागराज में अपने कार्यालय में पूछताछ के बाद अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को भी गिरफ्तार कर लिया था. इससे पहले मुख्तार अंसारी के रिश्तेदार आतिफ रजा को गिरफ्तार किया गया था.

Money Laundering Case: मुख्तार अंसारी के खिलाफ धन शोधन का मामला उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा दर्ज कई प्राथमिकियों से निकला है. इसके अलावा विकास कंसट्रक्शंस नामक कंपनी के खिलाफ दो प्राथमिकियां दर्ज की थी जिसे अंसारी की पत्नी, आतिफ रजा समेत दो रिश्तेदार तथा अन्य लोग चला रहे थे.

मुख्तार अंसारी जमीन हथियाने, हत्या और वसूली समेत अन्य आरोपों पर उनके खिलाफ दर्ज कम से कम 49 आपराधिक मामलों के संबंध में ईडी की जांच के घेरे में है. साथ अंसारी हत्या के प्रयास और हत्या समेत कई मामलों में उत्तर प्रदेश में मामलों का सामना कर रहा है.

प्रयागराज कोर्ट में हुई मुख्तार की पेशी, न्यायालय से मुस्कुराते हुए निकला बाहुबली नेता

    follow whatsapp
    Main news