चंदौली पुलिस ने शराब तस्करी के एक अनोखे मामले का किया पर्दाफाश, जानकर आप रह जाएंगे हैरान!

उदय गुप्ता

• 02:55 AM • 29 Aug 2022

Chandauli News: बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए कई साल बीत गए, लेकिन अन्य प्रदेशों से बिहार में शराब तस्करी का सिलसिला थमने का नाम…

UPTAK
follow google news

Chandauli News: बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए कई साल बीत गए, लेकिन अन्य प्रदेशों से बिहार में शराब तस्करी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस की लाख सख्ती के बावजूद शराब तस्कर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए नए-नए तरीके भी इजाद कर रहे हैं. मगर पुलिस भी इन के तमाम तरीकों को नाकाम करने में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें...

उत्तर प्रदेश-बिहार सीमा पर स्थित चंदौली जिले की अलीनगर पुलिस ने शराब तस्करी के एक ऐसे ही अनोखे मामले का पर्दाफाश किया है. शराब तस्कर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए एक डीसीएम गाड़ी में गोवंशो के साथ शराब की पेटियां छिपाकर बिहार ले जा रहे थे. पुलिस ने इस मामले में एक डीसीएम गाड़ी से 8 गोवंश बरामद किए हैं. साथ ही साथ डीसीएम के अगले हिस्से में तिरपाल से छुपाई गई अंग्रेजी शराब की 30 पेटियां बरामद की हैं, जिसकी अनुमानित कीमत तकरीबन ढाई लाख रुपये बताई जा रही है. इस मामले में पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है, जो इटावा जनपद के रहने वाले हैं.

पुलिस ने यूं किया मामले का पर्दाफाश

UP News: दरअसल, चंदौली की अलीनगर पुलिस को सूचना मिली थी कि गौ-तस्कर गोवंश से लदी गाड़ी लेकर नेशनल हाईवे-2 से गुजरने वाले हैं. इसके बाद चंदौली जिले की अलीनगर पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू किया उसी दौरान उनकी नजर एक डीसीएम पर पड़ी. पुलिसकर्मियों ने जब भी डीसीएम को रोककर उसकी तलाशी ली, तो देखा कि डीसीएम में आठ की तादाद में गोवंश लदे हुए थे.

पुलिस स्टेशन को पकड़कर थाने ले आई.थाने ले जाकर जब डीसीएम से गोवंशो उतारा गया. तो पुलिस की नजर अगले हिस्से में रखे तिरपाल पर पड़ी. पुलिसकर्मियों ने जब तिरपाल हटाया तो वह हैरान रह गए. डीसीएम के अगले हिस्से में तिरपाल से छुपाकर अंग्रेजी शराब की 30 पेटियां रखी हुई थी. जिसे हरियाणा से बिहार ले जाया जा रहा था.पुलिस ने इस तस्करी में शामिल दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है यह दोनों युवक इटावा जनपद के रहने वाले हैं.

UP Samachar: इस संदर्भ में जानकारी देते हुए चंदौली के एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि गोवंश और मादक द्रव्यों के तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में अलीनागर मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि गोवंश तस्कर नेशनल हाईवे 2 से बिहार की तरफ गुजरने वाले हैं.

उन्होंने आगे बताया कि सूचना के आधार पर एक डीसीएम गाडी को पकड़ा गया, जिसमें क्रूरता पूर्वक 8 गोवंश लादे गए थे. साथ ही साथ इसी गाड़ी के अगले हिस्से में अंग्रेजी शराब की 30 पेटीयों को छुपा कर रखा गया था.जिसे हरियाणा से बिहार ले जाया जा रहा था. इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है और उनके विरुद्ध विधिक कार्यवाही करते हुए मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है.

चंदौली: जिसे पुलिस समझ रही थी प्रेमी युगल वो निकले अफीम के तस्कर, ऐसे हुआ पर्दाफाश

    follow whatsapp
    Main news