Varanasi Tak: नवरात्र पर ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी करने पर MGKVP के गेस्ट लेक्चरर हटाए गए

रोशन जायसवाल

• 09:08 AM • 02 Oct 2022

वाराणसी (Varanasi News) के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी (MGKVP) के राजनीति विज्ञान विभाग में एक गेस्ट लेक्चरर को मां दुर्गा पर कथित तौर पर…

follow google news

वाराणसी (Varanasi News) के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी (MGKVP) के राजनीति विज्ञान विभाग में एक गेस्ट लेक्चरर को मां दुर्गा पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पद से हटा दिया गया.

यह भी पढ़ें...

यूनिवर्सिटी के राजनीति विज्ञान के गेस्ट लेक्चरर डाॅ. मिथिलेश गौतम के एक बाद कई फेसबुक पोस्ट से विश्विद्यालय के छात्रों का गुस्सा इस कदर भड़का कि मिथिलेश के खिलाफ विवि को सख्त कदम उठाने पड़े.

आरोप है कि डाॅ. मिथिलेश गौतम ने ना केवल अपने फेसबुक अकाउंट पर मां दुर्गा और महिषासुर के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट डाला था. उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट लिखा था कि महिलाओं को नौ दिन के नवरात्रि व्रत से अच्छा है कि उन्हें नौ दिन भारतीय संविधान और हिंदू कोड बिल को पढ़ना चाहिए. उनका जीवन गुलामी और भय से मुक्त हो जाएगा.

इसके बाद से ही छात्र उबड़ पड़े थे और विवि की कुल सचिव डाॅ. सुनिता पांडेय ने एक पत्र जारी कर डॉ मिथिलेश गौतम को राजनीति विज्ञान विभाग के अतिथि अध्यापक के पद से हटाने की सूचना दी. साथ ही, सुरक्षा के दृष्टि से डॉ. मिथिलेश गौतम का विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश प्रतिबन्धित कर दिया गया है.

हालांकि, इस कार्रवाई के बाद से यूनिवर्सिटी में शांति का माहौल है, लेकिन शिक्षक मिथिलेश के भी कुछ समर्थक छात्रों की तरफ से उनपर हुई कार्रवाई को वापस लेने के लिए प्रार्थना पत्र दिया जा चुका है, जिसपर विवि की तरफ से कमेटी बनाकर निर्णय लेने की बात बताई गई है.

इस मामले से जुड़ी वीडियो रिपोर्ट को खबर की शुरुआत में शेयर किए गए Varanasi Tak के वीडियो पर क्लिक कर देखें.

वाराणसी: गांधी जयंती पर पदयात्रा को पुलिस ने रोका, BHU पर धरना, पुलिस से तीखी नोकझोंक

    follow whatsapp
    Main news