यूपी किसका: देखिए जब कानपुर में स्थानीय मुद्दों पर आपस में भिड़ गए BJP-SP-कांग्रेस के नेता

यूपी तक

05 Jan 2022 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 10:08 AM)

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही सरगर्मी के बीच हमारी टीम यूपी किसका? के जरिए जनता का चुनावी मूड जानने…

follow google news

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही सरगर्मी के बीच हमारी टीम यूपी किसका? के जरिए जनता का चुनावी मूड जानने की कोशिश कर रही है. इसी क्रम में कानपुर के अटल घाट पहुंचे. वहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), समाजवादी पार्टी (एसपी) और कांग्रेस के नेताओं से समझने की कोशिश की है कि उनकी पार्टी किस रणनीति के तहत कानपुर की जनता को साधने की कोशिश में जुटी है.

यह भी पढ़ें...

कानपुर के स्थानीय मुद्दों को लेकर बीजेपी नेता संतोष शुक्ला, एसपी नेता अभिषेक गुप्ता और कांग्रेस नेता शैलेन्द्र दीक्षित आपस में भिड़ गए.

बीजेपी नेता ने विकास का दावा किया तो एसपी नेता ने उन दावों को खारिज करते हुए कहा कि योगी सरकार के करीब पांच साल के कार्यकाल में जिले में एक भी काम नहीं हुआ है. वहीं कांग्रेस नेता ने कहा कि हम जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं.

रोजगार के मुद्दे पर बीजेपी नेता ने कहा, “सरकार लगातार रोजगार देने का प्रयास कर रही है. इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिए रोजगार दिया जा रहा है. स्टार्टअप के जरिए लोन दिया जा रहा है. रेहड़ी-पटरी वालों को स्वरोजगार के लिए 10-10 हजार रुपये की राशि लोन के तौर पर दी गई. सभी लोगों को रोजगार देने संभव नहीं है, स्वरोजगार ही ऐसा माध्यम है, जिसके जरिए सभी को रोजी-रोटी दिया जा सकता है.”

वहीं रोजगार के सवाल पर एसपी नेता ने बीजेपी नेता के दावों पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि किन संस्थाओं के जरिए इन्होंने (बीजेपी सरकार) लोगों को सरकारी या गैर-सरकारी नौकरी दी है?

(इसके अलावा इन नेताओं ने अन्य मुद्दों पर भी अपनी राय रखी, जिसे आप ऊपर दिए गए वीडियो में देख सकते हैं.)

    follow whatsapp
    Main news