यूपी चुनाव: गाजीपुर में सरकार की फ्री राशन योजना की हकीकत खुद लाभार्थियों से जानिए

यूपी तक

03 Mar 2022 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 09:34 AM)

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के अंतिम चरण में गाजीपुर में 7 मार्च को मतदान होना है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से मतदाताओं…

follow google news

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के अंतिम चरण में गाजीपुर में 7 मार्च को मतदान होना है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से मतदाताओं के बीच प्रचार-प्रसार कर रही हैं. इस बीच, यूपी तक की टीम ने गाजीपुर में सरकार द्वारा चलाई जा रही फ्री राशन योजना की पड़ताल की.

यह भी पढ़ें...

इस दौरान हमारी मुलाकात मनोज कुमार यादव से हुई, जो ट्यूशन पढ़कर अपनी जीविका चलाते हैं. उनका कहना है कि उन्हें सरकार की फ्री राशन योजना का लाभ मिल रहा है.

उन्होंने कहा, “कोरोना काल के दौरान फ्री राशन वितरण से गरीबों को काफी लाभ मिला है. सरकार को इस योजना को जारी रखना चाहिए.”

नई बस्ती क्षेत्र की शशिकला ने कहा, “सरकार की तरफ से राशन मिल रहे हैं, जिसमें गेहूं, चना, चावल, रिफाइंड वगैरह के साथ नमक भी मुफ्त मिल रहा है, जिससे घर चलाने में काफी आसानी हो जा रही है.”

स्थानीय निवासी सुदामी देवी बिंद ने कहा, “महीने में दो बार प्रति व्यक्ति 5 किलो राशन दो बार मिल रहा है. साथ ही रिफाइंड और नमक तक भी सरकार दे रही है.”

(अन्य लोगों ने अपनी-अपनी राय रखी है, जिसे ऊपर दिए गए वीडियो में देखा और सुना जा सकता है)

बनारस के अस्सी घाट पर BJP के 20 नेता नारा लगाएंगे- राम नाम सत्य है: ’80-20′ बयान पर राजभर

    follow whatsapp
    Main news