हस्तिनापुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एक्ट्रेस अर्चना गौतम को लेकर खूब चर्चा, जानें कहानी

उस्मान चौधरी

• 05:43 AM • 14 Jan 2022

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए लिए 125 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. इनमें मेरठ जिले की विधानसभाओं के लिए…

UpTak

UpTak

follow google news

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए लिए 125 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. इनमें मेरठ जिले की विधानसभाओं के लिए भी दो महिला प्रत्याशियों का नाम घोषित किया गया है. कांग्रेस ने मेरठ के किठौर से डॉक्टर बबीता गुर्जर और हस्तिनापुर सुरक्षित सीट से अभिनेत्री अर्चना गौतम को टिकट दिया गया है. हस्तिनापुर से कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना गौतम को लेकर इंटरनेट पर खूब चर्चाएं हो रही हैं.

यह भी पढ़ें...

ऐसे में आइए बात सबसे पहले कांग्रेस की प्रत्याशी अर्चना गौतम की करते हैं. अर्चना गौतम की उम्र मात्र 26 वर्ष है और अभी लगभग 2 महीने पहले ही उन्होंने कांग्रेस जॉइन की थी. टिकट मिलने के बाद बातचीत करते हुए अर्चना गौतम ने बताया कि उनकी पैदाइश मेरठ के मवाना के नगला हरैरु की है और वह अपनी मातृभूमि में दोबारा आ गई हैं.

उन्होंने बताया कि उन्होंने मेरठ के शांता स्मारक से ही अपनी 12वीं की पढ़ाई की है और इस्माइल इंटर कॉलेज से दसवीं की परीक्षा पास की है. उसके बाद आईआईएमटी इंजीनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. वह मास कम्युनिकेशन की स्टूडेंट भी रही हैं उन्होंने बैचलर ऑफ जर्नलिज्म इन मास कम्युनिकेशन की डिग्री भी ली है. इसके बाद उन्होंने रियल एस्टेट सेक्टर में जॉब किया है.

बाद में अर्चना गौतम मुंबई चली गईं. वह मिस कॉस्मो वर्ल्ड 2018, मिस यूपी 2014 भी रही हैं. उन्होंने मलेशिया में इंडिया को रिप्रेजेंट भी किया है. कई फिल्मों में काम कर चुकी अर्चना गौतम ने बताया कि उन्होंने चार फिल्में बॉलीवुड में की हैं और पांच फिल्में साउथ में. 28 जनवरी को उनकी एक फिल्म गुंडाज़ रिलीज भी हो रही है. दूसरी मूवी आईपीएल भी जल्द रिलीज हो रही है. यह तेलुगु और तमिल दोनों भाषाओं में है.

अपनी राजनीति की शुरुआत के बारे में बताते हुए अर्चना गौतम ने कहा कि एक दिन वह TV देख रही थीं और वहां उन्होंने प्रियंका जी को देखा. उनका स्लोगन था, लड़की हूं लड़ सकती हूं. बकौल अर्चना इसी स्लोगन ने उन्हें राजनीति में एंट्री लेने के लिए प्रेरित किया.

अर्चना गौतम ने हस्तिनापुर के बारे में अपने विजन को भी पेश किया. उन्होंने कहा कि हस्तिनापुर और चंडीगढ़ की नींव एक साथ रखी गई थी.आज हस्तिनापुर से चंडीगढ़ बहुत आगे है. उन्होंने का कि वह चाहती हैं कि हस्तिनापुर ऐसा बने कि दूर-दूर से लोग यहां के विकास को देखने आएं. उन्होंने कहा कि और दूसरी पार्टी से जो लोग लड़ रहे हैं, चाहे सपा हो चाहे बसपा हो चाहे बीजेपी हो वह सब उनके भाई हैं. सब उनसे बड़े हैं, वह उम्र में छोटी है और सभी का आशीर्वाद लेकर चुनाव लड़ेंगी.

    follow whatsapp
    Main news