यूपी बीजेपी के अवध क्षेत्र के अध्यक्ष शेष नारायण मिश्रा का निधन, CM योगी ने जताया दुख

शिल्पी सेन

• 07:57 AM • 12 Aug 2022

उत्तर प्रदेश बीजेपी के अवध क्षेत्र के अध्यक्ष शेष नारायण मिश्रा का लखनऊ में पीजीआई में निधन हो गया. करीब एक सप्ताह पहले उनको लखनऊ…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश बीजेपी के अवध क्षेत्र के अध्यक्ष शेष नारायण मिश्रा का लखनऊ में पीजीआई में निधन हो गया. करीब एक सप्ताह पहले उनको लखनऊ के डिवाइन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने पर उनको लखनऊ के पीजीआई में लाया गया था.वो वेंटीलेटर पर थे. 12 अगस्त को हृदयगति रुकने से उनका निधन हो गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी के वरिष्ठ नेता के निधन पर शोक जताया है.

यह भी पढ़ें...

बीजेपी के अवध क्षेत्र के अध्यक्ष शेष नारायण मिश्रा कुछ समय से बीमार थे.करीब 25 साल से ज्यादा समय से बीजेपी के सक्रिय पदाधिकारी रहे शेष नारायण मिश्रा को एक सप्ताह पहले हीमोग्लोबिन कम होने के कारण तबीयत बिगड़ने की वजह से लखनऊ के डिवाइन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. वहां डिप्टी सीएम बृजेश पाठक समेत बीजेपी नेताओं ने जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी.

वहां भर्ती रहने के दौरान उनको कोरोना की भी पुष्टि हुई थी. उसके बाद उनको लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई (SGPGI)लाया गया था.दो दिन पहले ही वो कोविड निगेटिव हुए थे, लेकिन उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ था.उनको वेंटीलेटर पर रखा गया था.12 अगस्त सुबह करीब 5 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

64 साल के शेष नारायण मिश्रा का निधन पार्टी के लिए भी क्षति है. उनका पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय लाया गया जहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि दी. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी शेष नारायण मिश्रा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों से बात कर उनको सांत्वना दी.

संघ के स्वयंसेवक के रूप में अपना कार्य शुरू करने वाले और पिछले 25 साल के बीजेपी के कार्यकर्ता और विभिन्न पदों पर दायित्व सम्भालने वाले शेष नारायण मिश्रा गोंडा के मूल निवासी थे.2001 में गोंडा जिले के मीडिया प्रभारी बने. 2004 से 2007 तक गोण्डा के जिलाध्यक्ष रहे. उसके बाद 2012 में अवध क्षेत्र के संयोजक हुए. फिर पार्टी की कार्यसमिति के सदस्य बने. विभिन्न जिलों के प्रभारी के रूप में भी काम किया.29 अगस्त 2020 को अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष बने थे. 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी के अवध क्षेत्र में कार्य कर भागीदारी की.

स्वतंत्र देव सिंह ने UP विधान परिषद के नेता पद से दिया इस्तीफा, केशव मौर्य को मिला ये पद

    follow whatsapp
    Main news