क्लास 4 में पढ़ने वाली कविता ने हेयर पिन से किडनैपर को हराया, बहादुरी का ये किस्सा खास है

यूपी तक

• 12:52 PM • 15 Sep 2021

उत्तर प्रदेश के बहराइच में कक्षा-4 की एक छात्रा द्वारा दिखाई गई बहादुरी के चर्चे हो रहे हैं. दरअसल, सोमवार, 13 सितंबर को जिले के…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के बहराइच में कक्षा-4 की एक छात्रा द्वारा दिखाई गई बहादुरी के चर्चे हो रहे हैं. दरअसल, सोमवार, 13 सितंबर को जिले के कक्षा-4 की कविता नामक छात्रा ने किडनैपर को पिन चुभाकर खुद का अपहरण होने से बचाया था. बुधवार 15 सितंबर को कविता के स्कूल में उसकी बहादुरी के लिए उसे सम्मानित किया गया. स्कूल में शिक्षकों समेत एकेडमिक रिसोर्स पर्सन (एआरपी) भावेश द्विवेदी ने कविता को फूलमाला पहना कर और ज्योमेट्री व लंच बॉक्स देकर उसका हौसला बढ़ाया.

यह भी पढ़ें...

तो इस प्रकार कविता ने खुद को बचाया था

बहराइच के नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टील गंज तालाब स्थित अकबरपुरा प्राथमिक विद्यालय की छात्रा कविता सोमवार सुबह जब स्कूल के लिए निकली थी तो रास्ते में कांग्रेस भवन के पास एक किडनैपर ने उसे पकड़ लिया था. किडनैपर ने कविता के हाथों में रस्सी बांध कर उसे खींचने की कोशिश की. लेकिन कविता ने बहादुरी का परिचय देते हुए अपनी जेब में रखी हेयर पिन निकाल कर बदमाश की कलाई में चुभा दी थी. इसके बाद कविता ने मौके से भागने के बजाय थोड़ी दूर पर पड़ा पत्थर किडनैपर के ऊपर फेंका था, जिससे वह घायल हो गया था. बाद में कविता के शोर मचाने पर लोगों को आता देख बदमाश मौके से फरार हो गया था.

कविता ने पूरी घटना की जानकारी अपने स्कूल की प्रधानाध्यापिका नीलम को दी. इसके बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी और स्कूल के छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर प्रभावी कदम उठाने की मांग की. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उस बदमाश की तलाश के लिए कई लोगों से पूछताछ की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल सका.

इस मामले में छात्रा के परिजनों की तहरीर पर आईपीसी की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और आरोपी की तलाश की जा रही है.

विनय द्विवेदी, पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर)

वहीं, शिक्षा विभाग के एआरपी भावेश द्विवेदी ने स्कूल के छात्र-छात्राओं से उनकी सुरक्षा खतरे में होने पर उन्हें सावधान व सजग रहने की हिदायत दी है.

रिपोर्ट: राम बरन चौधरी

पीलीभीत: स्टेशनों को देख आएगी चिड़ियाघर वाली फीलिंग, खूबसूरत हैं ये बदलाव

    follow whatsapp
    Main news