जैश-ए-मोहम्मद से कनेक्शन के आरोपी के पिता ने कहा- बेटे का ये नाम कब पड़ा, पता ही नहीं चला

संतोष शर्मा

• 02:23 PM • 14 Aug 2022

जैश ए मोहम्मद के कनेक्शन में गिरफ्तार आतंकी सैफुल्ला के फतेहपुर स्थित घर पर जब यूपी तक की टीम पहुंची तो वहां के मुस्लिम इंटर…

UPTAK
follow google news

जैश ए मोहम्मद के कनेक्शन में गिरफ्तार आतंकी सैफुल्ला के फतेहपुर स्थित घर पर जब यूपी तक की टीम पहुंची तो वहां के मुस्लिम इंटर कॉलेज के कैंपस में बीते 25 सालों से रह रहे हबीबुल इस्माल (सैफुल्ला) के पिता जफर उल इस्लाम ने बताया कि उनका बेटा बचपन से ही धर्म की पढ़ाई में लगा था. फतेहपुर के नुरुल हुदा स्कूल से पांचवी तक की पढ़ाई करने के बाद हबीबुल इस्लाम स्थानीय मदरसे में पढ़ाई करने लगा और फिर साल 2018 में इटावा के मदरसे में कुरान की पढ़ाई करने चला गया.

यह भी पढ़ें...

2018 के बाद 2019 में हबीबुल इस्लाम गुजरात के भरूच स्थित मदरसे में पढ़ाई कर रहा था. गुजरात से आलिम की पढ़ाई कर रहा हबीबुल बीते अप्रैल महीने में ही फतेहपुर लौटा था.

पिता की माने रमजान की छुट्टियों में बेटा घर आया था, लेकिन जब ईद के बाद वापस गुजरात जाने के लिए कहा गया तो उसने वापस जाने से मना कर दिया. हबीबउल इस्लाम ने फिर प्रतापगढ़ में एडमिशन ले लिया, लेकिन वहां पर भी एडमिशन लेने के बाद पढ़ाई करने नहीं गया. पिता जफरुल को लगा कि बेटा प्रतापगढ़ में पढ़ाई कर रहा है, लेकिन वह प्रतापगढ़ ना जाकर वापस फतेहपुर आ गया और फतेहपुर में ही एक दूसरे मोहल्ले में एक महीने से रहने लगा था.

हबीबुल इस्लाम के तीन भाई हैं. बड़ा भाई फखरुल इस्लाम पुणे में चश्मे के शोरूम में काम करता है, दूसरा भाई नूरुल इस्लाम मुंबई की एक कंपनी में काम करता है, तीसरे नंबर पर हबीबुल उर्फ सैफुल्लाह और चौथे नंबर पर मोइनुल इस्लाम गुजरात के भरूच में उसी मदरसे से पढ़ाई कर रहा है, जिस मदरसे से हबीबुल पढ़ाई कर रहा था.

पिता जफरुल इस्लाम तो हैरान हैं कि उनके बेटे का तो नाम हबीबुल इस्लाम है, लेकिन सैफुल्ला क्यों कहा जा रहा है. जब पूछा गया कि उनके बेटे का नाम सैफुल्लाह है तो उनको जानकारी ही नहीं थी. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मेरे बेटे का नाम सिर्फ हबीबुल इस्लाम था, सैफुल्ला नाम आज पता चला है. पिता जफरुल इस्लाम को आशंका है कि जिन लोगों ने उनके बेटे को बरगलाया उन लोगों ने ही उसको सैफुल्ला नाम भी दिया.

संदिग्ध आंतकी सहारनपुर से गिरफ्तार, आरोप- इसे जैश-ए-मोहम्मद ने इस नेता को मारने को कहा था

    follow whatsapp
    Main news