पुलिस को छका रहा फरार श्रीकांत त्यागी ऐसे आया गिरफ्त में, जानिए कैसे बिछाया गया जाल?

संतोष शर्मा

• 11:00 AM • 09 Aug 2022

नोएडा के ग्रांड ओमेक्स सिटी सोसायटी में महिला से अभद्रता कर फरार कथित बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी को शुक्रवार से पुलिस ढूंढ रही थी. कभी…

UPTAK
follow google news

नोएडा के ग्रांड ओमेक्स सिटी सोसायटी में महिला से अभद्रता कर फरार कथित बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी को शुक्रवार से पुलिस ढूंढ रही थी. कभी उसकी लोकेशन ऋषिकेश तो कभी हरिद्वार तो कभी देहरादून में मिली. आखिरकार वो मेरठ के श्रद्धापुरी के संत विहार आवासीय कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया गया. त्यागी के साथ उसका ड्राइवर और उसकी मदद कर रहा एक शख्स नकुल त्यागी भी पकड़ा गया है. साथ में एक बलेनो कार भी पकड़ी गई है जिससे त्यागी भागने में इस्तेमाल कर रहा था.

यह भी पढ़ें...

श्रीकांत त्यागी को पकड़ने के लिए पुलिस ने आखिर वो कौन सा पैंतरा आजमाया या त्यागी खुद पुलिस को टिप देकर सरेंडर हो गया? ऐसे तमाम सवालों का जवाब जानने के लिए यूपी तक ने पुलिस सूत्रों से बात की. गालीबाज त्यागी के पकड़े जाने की कहानी कुछ यूं सामने आई…

पुलिस ने श्रीकांत त्यागी को ट्रैक करने में उसकी पत्नी अनु त्यागी की मदद ली. पुलिस अनु त्यागी को पूछताछ के लिए ले गई. सर्विंलांस के जरिए मिल रहे नंबर को लेकर पुलिस ने न सिर्फ अनु से पूछताछ की बल्कि श्रीकांत के करीबियों को उसकी पत्नी से ही मैसेज कराया. मामले में श्रीकांत के सरेंडर करने के लिए मध्यस्थता करने वाले से जब अनु त्यागी की बात कराई गई तभी उसके मेरठ आने का क्लू पुलिस को मिला. इधर श्रीकांत त्यागी को पकड़ने के बाद पुलिस ने अनु त्यागी को छोड़ दिया.

महिला को गाली से गिरफ्तारी की पूरी कहानी

5 अगस्त को श्रीकांत त्यागी नोएडा के ग्रांड ओमेक्स सोसायटी में एक महिला से भिड़ गया. त्यागी ने महिला को गंदी गालियां दी और धक्का भी दिया. उसने गार्ड्स को भी अपशब्द कहे. सोसायटी वालों का आरोप था कि त्यागी ने सोसायटी में जबरन कब्जा किया हुआ है. महिला ने उसका विरोध किया तो उसने मिसविहैव किया. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो किसी ने सोशल मीडिया में डाल दिया.

5 अगस्त की शाम तक सोसायटी की सारी महिलाएं त्यागी के खिलाफ लामबंद हो गईं. सोसायटी के तमाम लोग ग्राउंड में इकट्‌ठे हुए और श्रीकांत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

देर शाम तक त्यागी के खिलाफ नोएडा पुलिस ने केस दर्ज कर लिया. हालांकि मामले में न ही पुलिस ने गिरफ्तारी की और न ही त्यागी से कोई पूछताछ की. इधर पुलिस पर दबाव बढ़ता देख त्यागी फरार हो गया. पुलिस ने उसकी गाड़ियां जब्त कर लीं. साथ उसके पुराने आपराधिक रिकॉर्ड्स भी सामने आ गए.

इधर पुलिस श्रीकांत त्यागी की पत्नी को पूछताछ के लिए पुलिस थाने ले गई. इसी बीच रविवार रात में सोसायटी में करीब 10 लोग जबरन घुसे और उत्पात करने लगे. बताया गया कि ये सभी श्रीकांत त्यागी के गुंडे हैं. जब सोसायटी वाले एकजुट हुए और पुलिस आई तो 4 फरार हो गए जबकि 6 पकड़े गए. पुलिस ने इनके खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है.

मामले में पुलिस की लापरवाही को लेकर सोसायटी के लोगों ने मोर्चा खोल दिया. बाद में गौतमबुद्ध नगर के सांसद महेश शर्मा आए और उन्होंने पुलिस को आड़े हाथों लेते हुए अगले 48 घंटे में त्यागी के गिरफ्तार होने की बात कही. साथ ही त्यागी पर गैंगस्टर एक्ट भी लगाया गया. त्यागी के खिलाफ 2 एफआईआर पहले से थे. 3 एफआईआर के साथ गैंगस्टर एक्ट लगाया गया सीएम योगी ने गृहविभाग से उसके मामले में रिपोर्ट तलब कर गिरफ्तार करने से लेकर उसके लिए सरकार की तरफ से गनर मुहैया कराने संबंधी मामलों में जांच करने के निर्देश दिए.

मामले में प्रभारी निरीक्षक समेत 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड हो गए. वहीं शिकायतकर्ता महिला को पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई. इधर पुलिस पर श्रीकांत त्यागी के गिरफ्तारी का दबाव बढ़ने पर उसके सिर पर 25 हजार का इनाम घोषित कर दिया गया. आखिरकार पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली और मंगलवार को आरोपी श्रीकांत मेरठ से गिरफ्तार हो गया.

श्रीकांत त्यागी ने शासन से हासिल कर लिए थे 4 गनर, पति-पत्नी-वो के विवाद में लिए गए थे वापस

    follow whatsapp
    Main news