सपा नेता आजम खान सोमवार को विधानसभा सत्र में होंगे शामिल, लेंगे विधायक पद की शपथ

संतोष शर्मा

• 08:09 AM • 22 May 2022

दो साल से ज्यादा समय तक जेल में बंद रहने और जेल से ही चुनाव लड़कर जीतने वाले सपा विधायक आजम खान कल यानी सोमवार…

UPTAK
follow google news

दो साल से ज्यादा समय तक जेल में बंद रहने और जेल से ही चुनाव लड़कर जीतने वाले सपा विधायक आजम खान कल यानी सोमवार को शुरू हो रहे सत्र में हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि आजम खान ने जेल से ही रामपुर विधानसभा सीट से एसपी आरएलडी गठबंधन के बैनर तले चुनाव लड़े और जीत भी गए. विजयी होने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि शपथ ग्रहण के लिए उन्हें जमान मिल सकती है पर मिली नहीं. आखिरकार उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई और शुक्रवार यानी 20 मई को वे सीतापुर जेल से रिहा हो गए.

सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ने बताया कि सोमवार को शुरू हो रहे विधनसभा सत्र के दौरान आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम शामिल होंगे. इस दौरान आजम खान बतौर विधायक शपथ लेंगे. उनकी सीट पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बगल में रहेगी. दरअसल, यूपी में 23 मई से विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है.

31 मई तक चलने वाले इस सत्र में 26 मई को राज्य सरकार की तरफ से बजट भी पेश किया जाएगा. इसमें आजम खान सपा विधायक के तौर पर विधानसभा की कार्यवाही में भाग ले रहे हैं. ऐसे में सभी की निगाहें आजम, अखिलेश और योगी आदित्यनाथ पर टिकी रहेंगी. वैसे तो जेल से रिहा होने के बाद जहां आजम खान ने सेहत का हवला देते हुए लोगों से कुछ दिन की छुट्टी मांगी है, लेकिन अभी तक उन्होंने विधायक पद की शपथ नहीं ली है.

गौरतलब है कि सपा नेता आजम खान के मामले में जमानत का आदेश आते ही एक नया प्रकरण दर्ज होने पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि आखिर ये कैसा संजोग है कि आजम खान के खिलाफ जब भी अंतिम मामले में जमानत का आदेश दिया जाता है, तभी सरकार या प्रशासन उनके खिलाफ एक नया मामला दाखिल कर देता है. ऐसा लगातार होना कोई संयोग नहीं हो सकता.

सुप्रीम कोर्ट आजम खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए 19 मई को उन्हें जमानत दे दी थी. जमान संबंध प्रक्रिया पूरा होने के बाद 19 मई की देर रात तक उनके जमानत का परवाना सीतापुर जेल पहुंचा और 20 मई को वे जमानत पर जेल से छूट गए. जेल के छूटने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें कहा कि मेरी तबाहियों में मेरे अपनों का बड़ा योगदान है.

जेल से रिहा होने के बाद आजम खान बोले- ‘मेरी तबाहियों में मेरे अपनों का बड़ा योगदान है’

    follow whatsapp
    Main news