प्रतापगढ़: सपा MLA के हाथ लगाते ही भरभराकर गिरी इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार, वीडियो वायरल

सुनील यादव

• 09:43 AM • 24 Jun 2022

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज से एक वीडियो वायरल हो रहा है. यहां से सपा विधायक आरके वर्मा ने निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज की…

UPTAK
follow google news

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज से एक वीडियो वायरल हो रहा है. यहां से सपा विधायक आरके वर्मा ने निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज की दीवार की गुणवत्ता चेक करते हुए उसे हल्का धक्का दिया तो पूरी दीवार ही गिर गई. सपा विधायक ने निर्माणाधीन राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में घटिया निर्माण किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि ये इंजीनियरिंग कालेज नहीं प्रतापगढ़ वासियों के लिए कब्रगाह तैयार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

निर्माणाधीन राजकीय इंजीनियरिंग कालेज पहुचे सपा विधायक आरके वर्मा ने हॉस्टल व रेजिडेंशियल परिसर की बन रही दीवार को हाथ से धकेला तो पूरी दीवार गिर गई. इ मामले की डीएम से शिकायत भी हुई तो मौके पर पहुंची कार्यदाई संस्था आरईइस की टीम ने जांच के लिए सैंपल भेजा है.

आपको बता दें कि यह प्रोजेक्ट लगभग 100 करोड़ की लागत लागत से बन रहा. काम की क्वॉलिटी देखकर ऐस लग रहा है कि यह भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है. अब सपा विधायक ने कहा है कि इससे संबंधित विभाग और निर्माण करा रही कंपनी के खिलाफ वह कार्रवाई करवाएंगे.

फिलहाल जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें रानीगंज के सपा विधायक डॉ. आरके वर्मा नजर आ रहे हैं. वीडियो उस समय का है जब विधायक प्रतापगढ़ के रानीगंज विधानसभा के शिवसत में जंगलों के बीच बन रहे राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे थे. निरीक्षण के दौरान विधायक नींव पर चलने लगे तो ईंटे उखड़ने लगीं. इसके बाद विधायक ने खड़ी दीवार को एक हाथ से धक्का दिया तो दीवार भरभरा कर गिर गई.

इसके बाद विधायक आक्रोशित हो गए और जिलाधिकारी को फोन कर स्थिति से अवगत कराया. इसके बाद ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के इंजीनियर आननफानन में मौके पर पहुंचे और विधायक के सामने ,सैंपल भर कर जांच के लिए लैब भेज दिया. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी विधायक के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘भाजपा के राज में, घोर भ्रष्टाचार का कमाल है निराला, बिन सीमेंट, इंजीनियरिंग कॉलेज की ईंटों को जोड़ डाला.’

इस संबंध में विधायक डॉ. आरके वर्मा ने कहा, ‘ये राजकीय इंजियानिरिंग कॉलेज नहीं, कब्रगाह बन रहा है. इतनी घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है. पीली ईंट, खराब बालू और कम सीमेंट का प्रयोग किया जा रहा है. मैं इधर से गुजर रहा था तो ग्रामीणों की शिकायत मिली. इतना घटिया निर्माण देख मैंने डीएम को फोन किया. मैं कंपनी और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करवाऊंगा.

    follow whatsapp
    Main news