कानपुर में बवाल करने वालों की पुलिस ने की पहचान, इनके घरों पर चलेगा बुलडोजर

रंजय सिंह

03 Jun 2022 (अपडेटेड: 14 Feb 2023, 09:01 AM)

कानपुर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बंदी कराने और पत्थरबाजी से लेकर तमंचा फायर करने वालों की पहचान पुलिस ने वीडियो और…

UPTAK
follow google news

कानपुर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बंदी कराने और पत्थरबाजी से लेकर तमंचा फायर करने वालों की पहचान पुलिस ने वीडियो और सीसीटीवी के जरिए कर ली है. पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने कहा कि बवाल करने वालों का वीडियो और सीसीटीवी से पहचान हो गया है. अब उनके ऊपर एफआईआर कर गैंगस्टर लगाया जाएगा. साथ ही इनके घरों पर बुलडोजर चलेगा.

यह भी पढ़ें...

कानपुर में बवाल के बाद तनावपूर्ण हालात अब काबू में है. सभी डीसीपी, पुलिस कमिश्नर, डीएम और मंडलायुक्त समेत पुलिस का भारी जाब्ता यतीमखाना पुलिस चौकी में डेरा जमाए हुए हैं. वहां मीटिंग की जा रही है. उपद्रवियों पर एक्शन कैसे किया जाए इसपर विचार हो रहा है.

पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने यूपीतक से बातचीत में ऐलान किया है कि हमने मौके की वीडियो और सीसीटीवी से सभी उपद्रवियों की पहचान कर ली है. अब उन पर एफआईआर करके गैंगस्टर लगाएंगे. इसके साथ उनकी संपत्ति जप्त होगी और बुल्डोजर भी चलेगा.

गौरतलब है कि कानपुर में शुक्रवार की जुमे की नमाज के तुरंत बाद परेड, नयी सड़क और यतीमखाना समेत कई इलाकों में हिंसा भड़क गई. बीते दिनों बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के द्वारा पैगंबर साहब को लेकर टीवी चैनल पर एक डिबेट के दौरान दिए गए कथित विवादित बयान पर मुस्लिम पक्ष ने जुमे की नमाज के बाद दुकानें बंद करने का ऐलान किया था. गुरुवार से ही इलाके में पोस्टर लगाकर दुकानें बंद करने की अपील जा रही थी.

नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग बाहर निकले और बेकन गंज इलाके थाना क्षेत्र के यतीमखाना इलाके में स्थित सभी दुकानों को बंद करवाने लगे. अन्य धर्म के दुकानदारों ने दुकान बंद करने से मना किया. इसे लेकर विवाद शुरू हुआ.

इसी बीच नमाज अदा कर निकले लोगों में शामिल कुछ शरारती तत्वों ने यतीम खाना रोड के पास स्थित चंद्रेश का हाता में घुसकर पथराव कर दिया. इसके बाद स्थिति बिगड़ गई. फिर दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया. इस बीच भीड़ में शामिल शरारती तत्वों ने देसी तमंचे से फायर किया, देसी बम भी चलने की बात बताई जा रही है. इस पथराव में 2 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

कानपुर में BJP नेत्री नुपुर शर्मा के विवादित बयान पर बवाल, पत्थरबाजी-फायरिंग फिर लाठीचार्ज

    follow whatsapp
    Main news