पीएम मोदी करेंगे रामलला के दर्शन, दिवाली से पहले जाएंगे अयोध्या, दीपोत्सव में होंगे शामिल

भाषा

• 09:15 AM • 21 Oct 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दिवाली (Diwali) की पूर्व संध्या पर रविवार को अयोध्या (Ayodhya ) जाएगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी रामलला विराजमान के दर्शन…

UPTAK
follow google news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दिवाली (Diwali) की पूर्व संध्या पर रविवार को अयोध्या (Ayodhya ) जाएगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी रामलला विराजमान के दर्शन करेंगे और रामजन्मभूमि तीर्थ (राम जन्मभूमि तीर्थ) क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से यह जानकारी दी गई है. पीएमओ ने अपने बयान में बताया है कि प्रधानमंत्री रविवार की शाम रामलला विराजमान की पूजा अर्चना करेंगे और इसके बाद तीर्थ क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा भी करेंगे.

श्रीराम का करेंगे राज्याभिषेक

पीएमओ की तरफ से बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी करीब 5.45 बजे भगवान राम का राज्याभिषेक भी करेंगे. इसके बाद वह सरयू नदी के किनारे बने नए घाट पर आरती में भी शामिल होंगे. इसी के साथ पीएम मोदी दीपोत्सव समारोह में भी शिरकत करेंगे.

आपको बता दें कि अयोध्या में छठी बार दीपोत्सव समारोह का आयोजन किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इसको लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं. प्रधानमंत्री मोदी पहली बार इस कार्यक्रम में भाग लेंगे.

गौरतलब है कि दिवाली के अवसर पर हो रहे दीपोउत्सव समारोह में अयोध्या में 15 लाख दीए भी जलाए जाएंगे. पीएमओ की तरफ से बताया गया है कि दीपोत्सव के दौरान देश के अनेक राज्यों के नृत्य समेत पांच एनिमेटेड झांकियां और ग्यारह रामलीला झांकियां भी प्रदर्शित की जाएगी.

पीएमओ की तरफ से बताया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान भव्य म्यूजिकल लेजर शो के साथ-साथ सरयू नदी के तट पर राम की पैड़ी में 3-डी होलोग्राफिक प्रोजेक्शन मैपिंग शो भी देखेंगे. आपको बता दें कि अयोध्या में दिवाली को लेकर तैयारियां काफी तेज हो गई हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दीपोउत्सव की तैयारियों को लेकर हाल ही में अयोध्या का दौरा किया था.

20 हजार करोड़ की इन योजनाओं से बदल रही अयोध्या की तस्वीर, जानें बदलाव की ये पूरी कहानी

    follow whatsapp
    Main news